logo-image

वृंदावन का आज पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे दौरा, अक्षय पात्र संस्था के साथ बच्चों को परोसेंगे भोजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को भगवान कृष्ण की नगरी वृंदावन जाएंगे. पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर शासन और प्रशासन तैयारियों में जुटे हुए हैं.

Updated on: 11 Feb 2019, 09:33 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को भगवान कृष्ण की नगरी वृंदावन (Vrindavan) जाएंगे. पीएम मोदी (PM Modi) के दौरे के मद्देनजर शासन और प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. बाहरी जिलों से भारी मात्रा में पुलिस फोर्स और अर्धसैनिक बल कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए हैं. हर कर्मचारी और अधिकारी के 20 पॉइंट निर्धारित किए ताकि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में किसी तरह की कोई चूक ना हो. अक्षय पात्र प्रसार में चार हेलीपैड तैयार किए गए थे इन हेलीपैड पर एयरफ़ोर्स के हेलीकॉप्टरों ने ट्रायल भी पूरा कर लिया है.

एडीजी सुरक्षा विजय कुमार, एडीजी आगरा जोन अजय आनंद समेत सहित एसपीजी के अधिकारियों ने सुरक्षाकर्मियों को कई दिशा-निर्देश दिए हैं.सोमवार को पीएम मोदी 11.25 बजे वृंदावन के अक्षय पात्र पहुंचेंगे. यहां अक्षय पात्र के 300 करोड़ भोजन परोसने के स्मरणोत्सव में हिस्सा लेंगे.

बाहुबली की टीम भी लेगी हिस्सा

इस कार्यक्रम में मशहूर फिल्म बाहुबली की टीम के कुछ सदस्य और शेफ संजीव कपूर शामिल भी होंगे. कार्यक्रम के आयोजकों ने इस बारे में जानकारी दी. बता दें कि फिल्म निर्देशक एस.एस राजमौली अक्षय पात्र फाउंडेशन के सद्भावना दूतों में से एक हैं जो इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है.

इसे भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने यूपी और उत्तराखंड में शराब से हुई मौत को लेकर BJP सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात

प्रधानमंत्री के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई कैबिनेट मंत्रियों के साथ स्थानीय विधायक भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी करीब 1 घंटे यहां रहेंगे.बता दें कि अक्षयपात्र संस्था द्वारा 12 राज्यों के 14,702 स्कूलों में पिछले 18 वर्षों के दौरान अब तक 300 करोड़ बच्चों को भोजन उपलब्ध कराने के उपलक्ष्य में यह समारोह आयोजित किया जा रहा है. इसी के चलते अक्षय पात्र फाउंडेशन वृंदावन में भी एक महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है.