logo-image

क्या बीजेपी से अलग होंगे योगी कैबिनेट में मंत्री ओम प्रकाश राजभर? पढ़ें कारण

18 महीने से सरकार और BJP हाईकमान मांग मानने का वादा कर रहा है लेकिन मांग पूरी नहीं हुई.

Updated on: 04 Oct 2018, 04:37 PM

लखनऊ:

यूपी की राजनीति में जल्द ही नया समीकरण देखने को मिल सकता है. राज्य में योगी सरकार से नाराज कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने सार्वजनिक तौर पर यह बात कही है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने 27 अक्टूबर को अपनी पार्टी के समर्थकों की रैली बुलाई है. लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर रैली स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि पिछड़ों के 27 फीसदी आरक्षण में वो अतिपिछड़ी जातियों के लिए अलग से कोटे की मांग कर रहे हैं. 18 महीने से सरकार और BJP हाईकमान मांग मानने का वादा कर रहा है लेकिन मांग पूरी नहीं हुई.

कहा जा रहा है कि ऐसे में अब उनके पास कोई विकल्प नहीं है, लिहाजा 27 अक्टूबर को वो BJP से सभी रिश्तों को खत्म करके सरकार से अलग होने का एलान भी कर सकते हैं. वहीं, अगले साल होने वाले आम चुनाव से पहले सोशल इंजीनियरिंग में लगी बीजेपी को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर जल्द ही तगड़ा झटका दे सकते हैं.

बता दें कि बीजेपी के साथ गठबंधन कर पहली बार विधायक बनने वाले ओमप्रकाश राजभर योगी सरकार में दिव्यांग कल्याण विभाग का कैबिनेट मंत्री बनने के बाद से ही लगातार नाराजगी जाहिर करते रहे हैं. गाजीपुर के तत्कालीन डीएम रहे संजय कुमार खत्री के रवैये को लेकर भी उन्होंने बगावती तेवर दिखाए थे. गौर करने की बात यह है कि मंत्री होते हुए भी उन्होंने सरकार पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ा है.