logo-image

यूपी सीएम पर कैबिनेट मंत्री का निशाना, पूछा- अयोध्या में 144 लागू होने के बावजूद कैसे इकट्ठा हो रहे लोग

योगी कैबिनेट में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अयोध्या में बढ़ रही सियासी हलचल के बीच पूर्व सीएम अखिलेश यादव के उस बयान का समर्थन किया है जिसमें राज्य में सेना की तैनाती की बात कही गई थी.

Updated on: 24 Nov 2018, 01:05 PM

नई दिल्ली:

योगी कैबिनेट में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अयोध्या में बढ़ रही सियासी हलचल के बीच पूर्व सीएम अखिलेश यादव के उस बयान का समर्थन किया है जिसमें राज्य में सेना की तैनाती की बात कही गई थी. उन्होंने कहा, 'मैं अखिलेश के बयान का समर्थन करता हूं. अयोध्या में 144 लागू की गई है इसके बावजूद वहां लोग इकट्ठा हो रहे हैं इसका मतलब प्रशासन पूरी तरह से फ़ेल है. सभी संवेदनशील इलाक़ों में सेना की तैनाती होनी चाहिए.'

राजभर ने आगे कहा, 'मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार करने में रुची दिखा रहे हैं जबकि फ़ैजाबाद (अयोध्या) में धारा 144 लागू है. जिस तरह की भीड़ वहां इकट्ठा हो रही है उसको देखना सीएम की ज़िम्मेदारी है.'

बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'बीजेपी को न सुप्रीम कोर्ट और न ही संविधान में विश्वास है. बीजेपी किसी भी हद तक जा सकती है. उत्तरप्रदेश में खासकर अयोध्या में जो माहौल है, सुप्रीम कोर्ट को संज्ञान लेना चाहिए. जरूरत पड़ने पर सेना भेजनी चाहिए.'

उद्धव ठाकरे दो दिवसीय दौरे पर आज पहुंचेंगे अयोध्या

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज दोपहर 01:30 बजे अयोध्या पहुंचेगें. इस दौरान ठाकरे दोपहर तीन बजे लक्ष्मण किला मैदान में आयोजित संतो के सम्मान समारोह 'आशीर्वाद' में शामिल होकर संतो का सम्मान करेंगे और राम मंदिर के मुद्दे पर उनसे चर्चा भी करेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास करेंगे और हजारों की संख्या में साधू-संत शामिल होंगे. जिसके बाद उद्धव ठाकरे का शाम 05:30 बजे सरयू आरती करने का कार्यक्रम तय है.

25 नवंबर को सुबह 09:30 बजे उद्धव ठाकरे रामलला के दर्शन करेंगे, उसके बाद 11 बजे उद्दव ठाकरे मीडिया से बातचीत करेंगे और फिर मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे.

विहिप करेगी 'धर्म संसद' का आयोजन

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) भी रविवार को राम मंदिर के जल्द से जल्द निर्माण की मांग के लिए 'धर्म संसद' का आयोजन करने वाली है. आयोजकों ने इसके लिए राज्य के विभिन्न भागों से लोगों को लाने-ले जाने के लिए कई ट्रेनों, बसों, ट्रालियों, टैक्सियों को लोगों के लिए बुक किया है. पुलिस सूत्रों ने कहा कि रविवार को दो लाख से ज्यादा लोगों के अयोध्या आने की संभावना है.

पुलिस ने अयोध्या को आठ जोन और 16 क्षेत्रों में बांट दिया. राज्य के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय, मुख्य सचिव(गृह) अरविंद कुमार और पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने वीडियो-कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्य की सुरक्षा स्थितियों का जायजा लिया.

डीजीपी ने शुक्रवार को कहा, 'डरने की कोई बात नहीं है. हम सतर्क हैं और कानूव व व्यवस्था का पालन किया जाएगा.'