logo-image

2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी कार्यकर्ताओं की मदद से फिर बनेगी मोदी सरकार: मौर्य

सीएम योगी और पीएम मोदी दोनो मेहनत करने वाले शख़्सियत हैं ऐसे में उनके नेतृत्व में देश और राज्य दोनों तरक्की के राह पर आगे बढ़ रहा है।

Updated on: 22 Mar 2018, 07:44 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के नज़रिए से यूपी का ख़ास महत्व है। यूपी सरकार के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाई।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार के नेतृत्व में सभी वर्ग के लोगों का विकास, गरीब लोगों का कल्याण, बेघरों को घर उपलब्ध कराना, सभी लोगों तक पीने का पानी पहुंचाना, शिक्षा और चिकित्सा जैसे क्षेत्र में कई अभूतपूर्व काम शुरू किये गये हैं।

मौर्य ने कहा कि विकास हमारी प्राथमिकता है। सत्ता में आने के बाद से हमारी सरकार लगातार सड़क, बिजली, कानून व्यवस्था, युवाओ के लिए रोजगार समेत सभी मुद्दो के लेकर दिन रात काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि सीएम योगी और पीएम मोदी दोनो मेहनत करने वाले शख़्सियत हैं ऐसे में उनके नेतृत्व में देश और राज्य दोनों तरक्की के राह पर आगे बढ़ रहा है।

फूलपुर-गोरखपुर उपचुनाव में बीजेपी को मिली हार पर उन्होंने कहा कि मैं सीएम के बयान से काफी हद तक इत्तेफ़ाक़ रखता हूं और मुझे भी लगता है कि हार की वजह अति आत्मविश्वास थी।

इसके अलावा इस चुनाव में हमारे कई मतदाता वोट करने बाहर नहीं निकले, जबकि सपा-बसपा के सारे मतदाता बाहर निकले। इसलिए यह कहना कि सपा-बसपा की वजह से हार हुई ठीक नहीं होगा।

उन्होंने कार्यकर्ताओं की नाराज़गी पर कहा कि पार्टी और कार्यकर्ताओं के बीच अगर दूरी बढ़ी है तो 2019 में फिर से सबको साथ लेकर आएंगे और पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाएंगे।

मौर्य ने सड़क के हालात को लेकर अखिलेश के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा, अखिलेश और उनकी बुआ का लक्ष्य सड़क के गड्ढ़े भरना नहीं, बल्कि अपने क़रीबी लोगों के जेब भरने का था। हमारी सरकार ने निरपेक्ष भाव से सबका साथ सबका विकास का संकल्प लेते हुए ज़मीन तक काम पहुचाने का लक्ष्य रखा है और उसी दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

और पढ़ें- एक साल योगी सरकार कार्यक्रम में बोले दिनेश शर्मा, किसानों के लिए 'ऋण मोचन' योजना सफल रही

वहीं अफ़सरों को चेताते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यकर्ताओं के खिलाफ़ अफ़सरों के व्यवहार ठीक नहीं है आगे अगर इस तरह की कोई शिकायत मिली तो संबंधित अधिकारी के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की जाएगी। विधायकों और सांसदों की बात अधिकारी को सुननी होगी।

सीएम योगी के 'मैं हिंदू हूं और ईद नहीं मनाता' वाले बयान पर उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि स्वाभिक क्रम में उन्होंने यह बात कही। हम सबका सम्मान करते हैं। वह हिंदू हैं और पर्व नहीं मनाते तो कहने में क्या हर्ज़ है।

वहीं यूपी में पिछले 8 महीने में अपराध की घटनाओं में बढ़ोतरी पर सफ़ाई देत हुए उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अपराधियों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करते हुए कई मुकदमे दाखिल किए है इस वजह से आंकड़ों में बढ़ोतरी हुई है। यूपी में हालात बदल रहे हैं जनता भी इस बात को मानती है।

वहीं फ़ेक एनकाउंटर पर उन्होंने कहा कि अभी तक इस तरह का कोई मामला सामने नहीं आया है। अगर भविष्य में भी कभी ऐसा हुआ तो अधिकारी के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जाएगी।

आगे उन्होंने कहा कि हाल में एनकाउंटर के कुछ मामले इस लिए भी सामने आए हैं क्योंकि पुलिस जब बदमाशों को पकड़ने जाती है तो कई अपराधी अपने बचाव में गोलीबारी करती हैं। ऐसे में पुलिस को भी अपने बचाव में गोलीबारी करनी पड़ती है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें