logo-image

उत्तर प्रदेश चुनाव: वाराणसी में बोले पीएम मोदी, 'भविष्य में कांग्रेस को पुरातत्व विभाग खोजेगा'

नरेंद्र मोदी ने रोड शो के बाद महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भविष्य में कांग्रेस के अस्तित्व को खोजने के लिए पुरात्व विभाग खोजना पड़ेगा।

Updated on: 06 Mar 2017, 07:31 AM

highlights

  • वाराणसी में लगातार दूसरे दिन नरेंद्र मोदी ने किया रोडशो
  • रोड शो के बाद कांग्रेस और सपा पर बरसे मोदी, रविवार की रात बनारस में गुजारेंगे प्रधानमंत्री

नई दिल्ली:

बनारस में दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो के बाद महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भविष्य में कांग्रेस के अस्तित्व को खोजने के लिए पुरात्व विभाग खोजना पड़ेगा।

पीएम मोदी ने कहा, 'भविष्य में शायद पुरातत्व विभाग खोलना पड़ेगा कि कोई कांग्रेस पार्टी थी या नहीं।'

चुनावी रैली में पीएम मोदी ने अखिलेश यादव की सरकार पर भी जमकर हमला बोला और कहा कि यूपी सरकार को बनारस की फिक्र नहीं है। पीएम ने कहा, 'यूपी में कहते हैं, यहां भी खुदा..वंहा भी खुदा..जहा नहीं खुदा वहां कल खुदेगा। हमने जमीन में केबल डालने का काम शुरू किया। लेकिन यूपी सरकार वो सड़क ठीक नहीं करती कि इससे कहीं मोदी को फायदा ना हो जाए।'

मोदी के मुताबिक, 'उत्तर प्रदेश में 30 लाख परिवारों को घर चाहिए। केंद्र ने इस बारे में राज्य उनकी लिस्ट मांगी लेकिन वे सो रहे हैं। वे एक लिस्ट नहीं बना सकते तो घर क्या बनाएंगे'

यह भी पढ़ें: आखिरी चरण के पहले पीएम मोदी का जोर, कहा यूपी में सब कुछ अच्छा, सिवाय यहां की सरकार के

जनसभा से पहले चुनावी रण में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने उतरे स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दूसरे दिन रविवार को भी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड-शो किया। शहर के पुलिस लाइन से शुरू हुआ उनका रोड शो कई इलाकों से होकर काशी विद्यापीठ जाकर रूका, जहां उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया।

रोड-शो से घंटों पहले ही शहर में जगह-जगह लोगों का हुजूम जुटना शुरू हो गया था। रोड-शो के समय में थोड़ा बदलाव भी किया गया था। पहले दोपहर 2.35 पर मोदी को वाराणसी पहुंचना था, लेकिन वह साढ़े चार बजे पहुंचे। यह रोड शो तकरीबन पांच किलोमीटर का रहा।

यह भी पढ़ें: मायावती ने पीएम मोदी के रोड शो पर जताया ऐतराज़, बोली- क़ानून से नहीं ली गई इजाजत

पीएम मोदी जिन रास्तों से गुजरे, वहां भाजपा कार्यकर्ताओं और काशीवासियों की भारी भीड़ दिखी। समर्थक अपने घरों की छतों से काफिले पर फूल बरसा रहे थे। इसके अलावा रोड शो में 'मोदी-मोदी' के नारे भी खूब लगे। मोदी का काफिला पुलिस लाइन से पांडेयपुर, हुकुलगंज, चौकाघाट, तेलियाबाग, मलदहिया होते हुए काशी विद्यापीठ के मैदान पर पहुंचा था।

यह भी पढ़ें: यूपी चुनाव: जब सोनभद्र में राहुल गांधी सुड़क गए 'बनारसी' की कुल्हड़ चाय