logo-image

उत्तर प्रदेश चुनाव: पीएम मोदी ने कहा, सर्जिकल स्ट्राइक से हमने पाकिस्तान में घुसकर पाई-पाई का हिसाब चुकाया (VIDEO)

मेरठ में पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में इस बार भ्रष्टाचार और माफियाराज के खिलाफ वोट करना है, ताकि ऐसी ताकतें दोबारा सरकार में न आ सकें।

Updated on: 05 Feb 2017, 07:36 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यदाव पर जमकर निशाना साधा।
साथ ही पीएम ने पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र करते हुए कहा कि उनकी केंद्र की सरकार ने पाकिस्तान में घुसकर पाई-पाई का हिसाब चुकाया।

पीएम मोदी ने कहा कि उप्र चुनाव में इस बार भ्रष्टाचार और माफियाराज के खिलाफ वोट करना है, ताकि ऐसी ताकतें दोबारा सरकार में न आ सकें।

मेरठ के शताब्दीनगर में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए मोदी ने कहा, 'यूपी के मेरठ से ही स्वतंत्रता संग्राम का बिगुल फूंका गया था। यह सौभाग्य है कि विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत भी इसी धरती से हो रही है।'

पढ़िए, मोदी के मेरठ में रैली की दस बड़ी बातें

1. आज तक हमने फौजियों की ताकत को कम आंका, अंधेरी रातों में कोई भी आकर उन्हें मार कर चला जाता था। मैंने फौजियों से बात की और उन्हें समझने की प्रयास किया, और जब हमारे फौज ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो बड़े-बड़े देश देखते ही रह गए।

2. OROP के नाम पर 40 सालों से धूल झोंका गया, हमने वादा किया और पूरा भी किया। पाकिस्तान में घुसकर पाई-पाई का हिसाब चुकाया

3. गन्ना किसानों के लिए वादा किया है कि अब 14 दिनों में गन्ना किसानों का भुगतान कर दिया जाएगा।
भाजपा सरकार बनते ही लघु एवं सीमांत किसानों का फसल कर्ज माफ होगा। मैं वचन देता हूं, मैं दिल्ली से देखूंगा कि मेरा किया वादा पूरा किया या नहीं।

4. प्रदेश भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है। इस चुनाव में उप्र से माफियाराज हटाने के लिए मतदान करना होगा। लोकसभा चुनाव में यूपी की जनता ने भारी संख्या में सीटें जिताकर प्रधानमंत्री बनाने का काम किया। इसके बाद हमने भी सूबे की बेहतरी के लिए हर संभव कोशिश की।'

यह भी पढ़े: पीएम मोदी ने मेरठ की रैली में सर्जिकल स्ट्राइक पर कहा, पाकिस्तान में घुसकर पाई-पाई का हिसाब चुकाया

5. यूपी सरकार ने पिछले पांच वर्षो में रोजगार के साधन उपलब्ध नहीं कराए। उप्र के नौजवान बाहर के प्रदेशों में जाकर मेहनत-मजदूरी कर जीवन बिताते हैं। उप्र में भाजपा की सरकार बनी तो युवाओं को राज्य के बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

6. देश में एक ऐसी सरकार बनी है, जिसपर आज तक कोई कलंक नहीं लगा है। केंद्र सरकार ने जनता के मान-सम्मान के लिए हर कदम उठाए हैं।

7. भारत सरकार ने अमृत योजना बनाई इसके तहत 7 हजार 2 सौ करोड़ दिया गया, लेकिन यूपी सरकार ने केवल 400 करोड़ खर्च किया।

8. यूपी सरकार ने वोटबैंक के लिए पैसा खर्च नहीं किया, यूपी सरकार ने धर्म-जाति के आधार पर बीमारी को भी तौला। यूपी बड़ा है इसलिए मैंने 7 हजार करोड़ दिए, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार इस पैसे को भी खर्च नहीं कर पाई।

9. यूपी सरकार हर चीज वोट बैंक के तराजू से तौलती रही है। जब तक उत्तर प्रदेश को SCAM से मुक्त नहीं करोगे तब तक यहां सुख चैन नहीं आएगा। उत्तर प्रदेश तय करे कि आपको SCAM चाहिए या भाजपा चाहिए। आपको SCAM चाहिए या यूपी का विकास चाहिए

यह भी पढ़े: पंजाब विधानसभा चुनाव 2017: क्या प्रकाश सिंह बादल का बतौर मुख्यमंत्री आखिरी चुनाव होगा?

10. राजनीति में ऐसा गठबंधन पहली बार देखा जो सुबह शाम एक दूसरे को खत्म करने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ते थे आज एक दूसरे के गले लग गए। अभी ये कांग्रेस वाले गांव-गांव जाकर उत्तर प्रदेश को कैसे लूटा जा रहा है, बताते थे। रातों-रात ऐसे क्या हो गया कि आप उसके गले लग गए।