logo-image

मोहसिन रजा बने योगी कैबिनेट का इकलौता मुस्लिम चेहरा, पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान को मिली जगह

प्रदेश की 403 सीटों पर बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारा था।

Updated on: 19 Mar 2017, 06:30 PM

लखनऊ:

योगी आदित्यनाथ योगी ने रविवार को राज्य के 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। उनके साथ केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा ने डिप्टी सीएम के पद पर शपथ ली। खास बात यह है कि आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में दो पूर्व क्रिकेटरों को भी जगह मिली है।

इनमें पहला नाम चेतन चौहान का है तो दूसरे मोहसिन रज़ा हैं। दोनों पूर्व क्रिकेटर अब मंत्री बन गए हैं। वहीं चौंकाने वाली बात यह है कि मोहसिन इकलौते मुस्लिम मिनिस्टर हैं, क्योंकि बीजेपी ने अब तक किसी मुस्लिम को टिकट नहीं दिया था।

प्रदेश की 403 सीटों पर बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारा था। ऐसे में मोहसिन को एकमात्र मुस्लिम चेहरे के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना चौंकाने वाली बात है।

ये भी पढ़ें: योगी के शपथग्रहण समारोह में मुलायम-मोदी की नजदीकी, मुलायम की बातों पर हामी भरते नजर आए प्रधानमंत्री

मोहसिन किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं। वह अब तक बीजेपी के प्रवक्ता के रूप में दिखाई देते रहे हैं। बता दें कि रज़ा क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी को रिप्रेजेंट कर चुके हैं। मोहसिन रजा लखनऊ के ही रहने वाले हैं और गवर्नमेंट जुबली इंटर कॉलेज से पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से आगे की पढ़ाई पूरी की।

योगी की कैबिनेट में जगह पाने वाले चेतन चौहान यूपी के अमरोहा से दो बार सांसद रह चुके हैं। वह कुछ दिनों पहले ही बीजेपी में शामिल हुए हैं। चेतन भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें: जाट आंदोलन टला, अब दिल्ली का घेराव नहीं करेंगे प्रदर्शनकारी

(आईएएनएस इनपुट के साथ)