logo-image

आगरा में एक फैशन शो में राष्ट्रगीत वंदे मातरम की धुन पर मॉडल्स ने किया कैटवॉक

ताज महोत्सव में हुए कार्यक्रम को लेकर हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश, जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया

Updated on: 22 Feb 2019, 03:04 PM

आगरा:

ताज महोत्सव में हुए फैशन शो कार्यक्रम में राष्ट्रगीत वंदे मातरम की धुन पर मॉडल्स ने कैटवॉक किया. इसे देखते ही लोग आश्चर्यचकित हो गए. हिंदूवादी संगठनों ने इसको लेकर जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया. इसकी शिकायत संस्कृति मंत्रालय से भी की है. विरोध कर रहे लोगों का कहना था कि राष्ट्रगीत पर फैशन शो करना गलत है. मामले को लेकर सोशल मीडिया पर पर्यटन विभाग और आईआईएफटी के खिलाफ मुहिम चल रही थी. बजरंग दल और वीएचपी ने आयोजकों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

थाना ताजगंज में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी. आगरा के उत्तर प्रदेश पर्यटन कार्यालय पर सैकड़ों की संख्या में वीएचपी, बजरंग दल के कार्यकर्ता जुलूस के रूप में 'वंदे मातरम का अपमान, नहीं सहेंगे नहीं सहेंगे', 'देशद्रोही के खिलाफ मुकदमा दर्ज करो' आदि नारे लगाते हुए पहुंचे. प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद था. हिंदूवादी संगठनों से पुलिस ने जुलूस को बीच में रोकने का प्रयास किया, लेकिन कार्यकर्ताओं के आक्रोश से पुलिस प्रशासन को पीछे हटना पड़ा.

प्रदर्शन के समय कार्यालय में कोई भी कर्मचारी एवं अधिकारी नहीं था. इसके बाद कार्यकर्ता गेट पर ही धरने पर बैठ गए. नगर मैजिस्ट्रेट व कई थानों का फोर्स वहां मौजूद था और उन्होंने पदाधिकारियों को ज्ञापन देने को कहा लेकिन, पदाधिकारी वरिष्ठ अधिकारियों की मांग को लेकर अड़ गए. आखिर में एडीएम सिटी केपी सिंह और सीओ सदर उदयराज सिंह मौके पर पहुंचे. इसके बाद वीएचपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें ज्ञापन सौंपा और दोषी अधिकारियों के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज करने की मांग की.

अधिकारियों ने दोषियों के खिलाफ 24 घंटे में कार्रवाई का आश्वासन दिया है. बजरंग दल के प्रांत संयोजक राकेश त्यागी ने कहा कि राष्ट्रगीत वंदे मातरम का जो अपमान किया गया है, उसे विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल कतई बर्दाश्त नहीं करेगा. राष्ट्रगीत का अपमान असहनीय है. इस मामले को लेकर वकीलों ने भी विरोध प्रदर्शन किया है.