उत्तर प्रदेश : पुलिस और गौ तस्करों के बीच हुई मुठभेड़, दो तस्कर गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में दो गौ तस्कर घायल हो गए हैं जिनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : December 08, 2018 06:57 AM
यूुपी के मेरठ शहर का मामला

यूुपी के मेरठ शहर का मामला

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कल रात पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ की खबर है. मामला मेरठ के मुंडाली क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में दो गौ तस्कर घायल हो गए हैं जिनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि अभी हाल ही में यूपी के बुलंदशहर में गोकशी की बात को लेकर भारी हिंसा हो गई थी. इस हिंसा में एक पुलिस इंस्पेक्टर सहित एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई थी. हिंसा के बाद से ही इलाके में भारी तनाव देखा गया था.

यह भी पढ़ें- गाय को 'राष्ट्र माता' का दर्जा देने वाला देश का पहला राज्य बना उत्तराखंड, विपक्ष ने भी किया समर्थन

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 19 मार्च 2017 से अवैध स्लॉटर हाउस को बंद कर दिया गया है. इसे लेकर एक बार फिर से सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को यह निर्देश दिया गया है कि ज़िला स्तर पर ऐसे अवैध कार्य न हो यह सुनिश्चित किया जाए. अगर ऐसा पाया गया तो सामूहिक जिम्मेदारी होगी. मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक यह सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं कि ज़िला स्तर पर इसका अनुपालन किया जा रहा है या नहीं.

वहीं प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बुलंदशहर की घटना पर मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय, प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार, डीजीपी ओपी सिंह, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार के साथ बैठक की. बैठक में सीएम योगी ने इस गंभीर घटना की समीक्षा के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही गोकशी में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करने के आदेश दिए गए. इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि बुलंदशहर की घटना एक बड़े षड्यंत्र का हिस्सा है,इसलिए गोकशी से संबंध रखने वाले प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष संबंध रखने वाले सभी गिरफ्तार किया जाए. इसके साथ ही सीएम योगी ने मृतक सुमित के परिवारवालों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की.

First Published: Saturday, December 08, 2018 06:53 AM

RELATED TAG: Bulandshahr Violence, Sumit Bulandshahr, Uttar Pradesh, Bulandshahr, Yogesh Raj, Subodh Kumar Singh, Lynching, Cow, Cow Smugglers,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो