logo-image

मेरठ विकास प्राधिकरण ने पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री पर की ये बड़ी कार्रवाई

पिछले साल ही मेरठ के कमिश्नर ने फैक्ट्री को ग्रीन बोल्ट जमीन पर बना हुआ पाकर उसे खाली करने का आदेश दिये थे. इसके खिलाफ मीट फैक्ट्री के प्रबंधन स्टे लेकर आया था.

Updated on: 13 Feb 2019, 10:16 AM

मेरठ:

मेरठ में विकास प्राधिकरण ने मंगलवार को बीएसपी नेता और पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के अलीपुर स्थित मीट प्लांट अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड को सील किया गया है. इस प्लांट का एक बड़ा हिस्सा ग्रीन बोल्ट जमीन पर बना हुआ है. इसी कारण से इस प्लांट पर विकास प्राधिकरण ने ताला चढ़ा दिया है. हालांकि बीएसपी ने इस कार्रवाई को राजनीतिक मंशा से की गई कार्रवाई करार दिया है. बता दें कि बीएसपी नेता हाजी याकूब कुरैशी पार्टी की तरफ से मेरठ से लोकसभा प्रत्याशी चुने गए हैं.

नवभारत टाइम्स मे छपी खबर के अनुसार कुरैशी के मीट प्लांट अल फहीम पर कई दिनों से ऐसी कार्रवाई की बात चल रही थी. इसके पहले प्रशासन का कुरैशी के दबाव में काम करने का आरोप लगता रहा है. पिछले साल ही मेरठ के कमिश्नर ने फैक्ट्री को ग्रीन बोल्ट जमीन पर बना हुआ पाकर उसे खाली करने का आदेश दिये थे. इसके खिलाफ मीट फैक्ट्री के प्रबंधन स्टे लेकर आया था.

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने जैसा किया है, वक्‍त आने पर उसी को झेलने के लिए तैयार रहे: अखिलेश यादव

हालांकि अब स्टे के खारिज होने के बाद फिर से फैक्ट्री को सील होने के आदेश दे दिये गए. हालांकि मीट फैक्ट्री का यह मामला अब हाईकोर्ट में है जिसपर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है. इसी बीच मेरठ विकास प्राधिकरण ने फैक्ट्री पर कार्रवाई करते हुए उसे सील करने की तारीख तय कर दी थी.

यह भी पढ़ें: मायावती ने कहा, अखिलेश को रोका जाना लोकतंत्र की हत्या और बीजेपी की तानाशाही का प्रतीक

तारीख तय होने के बाद मीट फैक्ट्री पर काफी ज्यादा संख्या में बीएसपी के कार्यकर्ता जुट गये. जिसके तहत प्राधिकरण और बीएसपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने के आसार बन रहे थे. एहतियातन विकास प्राधिकरण ने भी पुलिस की सहायता ली लेकिन प्रशासन और फैक्ट्री दोनों पक्षों में सहमति होने के बाद शांति से फैक्ट्री पर ताला लगा दिया और मशीनें सील कर दी गई.