राफेल डील पर बोली मायावती, देश को सोचना पड़ेगा कि 'चौकीदार' का क्या किया जाए

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : February 12, 2019 11:40 AM
राफेल मुद्दे पर बोली मायावती

राफेल मुद्दे पर बोली मायावती

नई दिल्ली:  

राफेल मुद्दे (Rafale Deal) पर अग्रेजी अखबार द हिंदू (The Hindu) की एक रिपोर्ट के अनुसार बसपा सुप्रीमों मायावती(BSP Chief Mayawati) ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. मायावती ने कहा कि द हिंदू ने राफेल मामले में नए रहस्य का खुलासा किया है. उन्होंने कहा, बीजेपी आरएसएस वालों के लिए चौकीदारी का महत्व है उसकी ईमानदारी का नहीं. बसपा सुप्रीमों ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए आगे कहा कि भ्रष्टाचार-मुक्ति, ईमानदारी, देशहित व राष्ट्रीय सुरक्षा सब कुछ चौकीदार पर न्योछावर कर दिया है. अब चुनाव के समय चौकीदार सरकारी ख़र्चे पर देश भर में घूम-घूम कर सफाई दे रहें है कि वह बेईमान नहीं है, बल्कि ईमानदार है. उन्होंने आगे कहा कि देश को सोचना है कि ऐसे चौकीदार का किया क्या जाए? बता दें कि मोदी सरकार राफेल डील में द हिंदू के पहले खुलासे से उबर भी नहीं पाई थी कि दूसरा मामला सामने आ गया. द हिंदू की नई रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने राफेल सौदे (Rafale Deal) में भ्रष्टाचार पर कार्रवाई वाला क्लॉज ही हटा दिया. इसके बाद कांग्रेस (Congress) फिर हमलावर हो गई.

यह भी पढ़ें- लखनऊ : प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया मिलकर तैयार करेंगे जीत की रोडमैप

'द हिंदू' में छपी ताज़ा रिपोर्ट के मुताबिक भ्रष्टाचार से लड़ने का दावा करने वाली सरकार ने भ्रष्टाचार पर कार्रवाई वाला क्लॉज ही हटा दिया था. रिपोर्ट के मुताबिक सौदे पर दस्तखत से कुछ ही दिन पहले भारत सरकार ने फ्रांसीसी पक्ष को बड़ी रियायत दी. सप्लाई प्रोटोकॉल से कई प्रावधान हटा दिए. इनमें भ्रष्टाचार विरोधी पेनाल्टी के प्रावधान भी हटाए गए. अनुचित प्रभाव, एजेंट या एजेंसी के कमीशन पर पेनाल्टी का प्रावधान हटाया गया. कंपनियों के खाते तक पहुंच का प्रावधान भी हटा दिया गया. द हिंदू के ताजा खुलासे ने राहुल गांधी को राफेल सौदे पर हमले के नए हथियार दे दिए.

First Published: Tuesday, February 12, 2019 11:40 AM

RELATED TAG: Mayawati Twitter, Mayawati News, Mayawati Age, Mayawati Akhilesh, Mayawati Park, Rafale Deal, Rafale Deal The Hindu, Rafale Deal Issue, Rafale Deal Price, Rafale Supreme Court, Bsp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो