logo-image

उत्तर प्रदेश विधानसभा परिणाम 2017: मायावती का आरोप, 'चुनाव में धांधली हुई, EVM को मैनेज किया गया, रद्द किया जाए चुनाव'

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के लिए हुए चुनावों के आ रहे नतीजे के बीत बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमों मायावती प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रही हैं।

Updated on: 11 Mar 2017, 01:50 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के लिए हुए चुनावों के आ रहे नतीजे के बीत बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमों मायावती प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रही हैं।

अब तक आए यूपी के नतीजों में बीजेपी बहुमत की ओर से तेजी से बढ़ती दिख रही है। जबकि समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन को धक्का लगा है। उत्तर प्रदेश के चुनाव में बीजेपी को जबर्दस्त सफलता हाथ लगी है। वहीं, बहुजन समाज पार्टी को भी उम्मीद के उलट नतीजे देखने को मिले हैं।

LIVE अपडेट- पढ़िए क्या बोल रही हैं मायावती

# बीजेपी ने लोकतंत्र की हत्या की। चुनाव आयोग तत्काल चुनाव परिणामों को रोके और जब तक निष्पक्ष जांच नहीं हो, इन नतीजों को रोका जाए

# यह चुनाव रद्द किय़ा जाए और बैलेट पेपर पर वोट डाले जाएं। ईवीएम से चुनाव मंजूर नहीं

# मायावती की बीजेपी को चुनौती, अगर थोड़ी भी ईमानदारी बची है तो बीजेपी चुनाव आयोग के पास जिम्मेदारी के साथ कहे कि वह ईमानदार है

# बटन कोई भी दबाओ, वोट बीजेपी को चला जा रहा था। यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं।

# ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका, पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले। यूपी के चुनाव चौंकाने वाले हैं। मुस्लिम वोट बीजेपी को जाना हजम नहीं। जबकि बीजेपी ने किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को नहीं उतारा था।

# वोटिंग मशीनों को मैनेज किया गया

# मायावती ने कहा- ईवीएम में दूसरी पार्टियों को दिए वोट भी बीजेपी के लिए चले गए

यह भी पढ़ें: पंजाब विधानसभा चुनाव परिणाम 2017: केजरीवाल का नहीं चला जादू, लेकिन अकाली की उम्मीद पर फेरी झाड़ू