logo-image

लखनऊ में हज हाउस का भगवाकरण, मौलाना बोले- मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को न पहुंचाए ठेस

यूपी के लखनऊ स्तिथ हज हाउस की बाहरी दीवारों पर भगवा रंग पेंट करने के मामले में हज हाउस के मौलाना ने अपना विरोध दर्ज कराया है।

Updated on: 06 Jan 2018, 08:12 AM

नई दिल्ली:

यूपी के लखनऊ स्तिथ हज हाउस की बाहरी दीवारों पर भगवा रंग पेंट करने के मामले में हज हाउस के मौलाना ने अपना विरोध दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जिससे मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचती हो।

देवबंद के मौलाना नदीम-उल-मजीदी ने कहा,' मुझे लगता है कि यह निर्णय सही नहीं है क्योंकि भगवा रंग किसी खास धर्म की पहचान है, जबकि हज इस्लाम से जुड़ा हुआ है। इसलिए सरकार को ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जिससे मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचे।'

उन्होंने कहा कि वर्तमान उत्तर प्रदेश सरकार हिंदू और मुसलमानों दोनों के सामूहिक फैसले के कारण ही सत्ता में आई है इसलिए इसे दोनों की भावनाओं और हितों का ध्यान रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में हज हाउस की बदल दी गई तस्वीर, चढ़ा भगवा रंग

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री कार्यालय के बाद यूपी के हज हाउस को भी भगवा रंग में रंग दिया गया।

जिसके बाद यूपी के मंत्री मोहसीन रज़ा ने कहा है कि 'ऐसे चीज़ों में विवाद करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि भगवा रंग एक उज्ज्वल और ऊर्जावान रंग है जिससे दीवारें सुंदर दिखती है। विपक्ष के पास हमारे खिलाफ कोई बड़ा मुद्दा नहीं है इसलिए वो बेवजह चीज़ों को बढ़ा रहें है।'

और पढ़ें: ट्रिपल तलाक बिल लटका, राज्यसभा में आज नहीं हुई चर्चा, अब बजट सत्र से उम्मीद