logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

सलमान खान ने आगरा विश्वविद्यालय से 35% अंकों से पास किया बीए, तस्वीर वायरल!

उत्तर प्रदेश के आगरा का डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय एक बार फिर चर्चा में है।

Updated on: 21 Nov 2017, 07:27 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही सलमान खान की मार्कशीट
  • आगरा विश्वविद्यालय से 35% के साथ पास किया बीए

आगरा:

उत्तर प्रदेश के आगरा का डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय एक बार फिर चर्चा में है। विश्वविद्यालय के फर्जीवाडे से लेकर लापरवाही तक के कई मामले सामने आ चुके हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर विश्वविद्यालय से संबंधित एक कॉलेज की सलमान खान की फोटो वाली लगी वाली मार्कशीट वायरल हो रही है।

विश्वविद्यालय से संबंधित अलीगढ़ के अमृता सिंह मेमोरियल डिग्री कॉलेज के एक छात्र जावेद खान की मार्कशीट पर सलमान खान की फोटो लगी है। इस छात्र ने कॉलेज से बैचलर की परीक्षा 35 फीसदी अंकों के साथ पास की है। इससे शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

इस पर विश्वविद्यालय के कुलपति अरविंद दीक्षित ने कहा, 'देखिये ये मामला 15 दिन पहले संज्ञान में आया था, तब मैंने मार्कशीट तैयार करने वाली एजेंसी से जांच कराई थी, तो उसमें छात्र जावेद खान की फोटो थी। ऐसे में ये कैसे मार्कशीट पर सलमान की फ़ोटो आयी है, ये कहीं ना कहीं यूनिवर्सिटी की छवि धूमिल करने की साज़िश है। वैसे भी छात्र फॉर्म भरता है और कॉलेज स्तर पर सत्यापन होता है। यूनिवर्सिटी मार्कशीट तैयार कर देता है। उसका सत्यापन में कोई रोल नहीं है।'

विश्वविद्यालय पर पहले से ही बीएड की फर्जी मार्कशीट के साथ काम-करने वाले शिक्षकों की एसआईटी जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ें: नाइजीरियाः मस्जिद में आत्मघाती धमाका, 50 लोगों की मौत