logo-image

अमेठी: सुरेंद्र सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया

मुख्य आरोपी वसीम और पुलिस के बीच देर रात जामो थाना क्षेत्र के शाल्हापुर के पास मुठभेड़ हुई.

Updated on: 31 May 2019, 12:52 PM

नई दिल्ली:

अमेठी (Amethi) में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने पांचवें और मुख्य आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य आरोपी वसीम और पुलिस के बीच देर रात जामो थाना क्षेत्र के शाल्हापुर के पास मुठभेड़ हुई. इस दौरान गोली लगने से वसीम घायल हो गया. उसके बाएं पैर में गोली लगी थी. जिसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया. हालांकि मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गया.

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर में तीन बच्चों की हत्या का मुख्य आरोपी दिल्ली में गिरफ्तार

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) दया राम ने बताया, 'सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) हत्याकांड में अब तक नामजद पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. चार को जेल भेजा जा चुका है. वसीम को मुठभेड़ के दौरान गोली लगी है. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.' उन्होंने बताया कि घटना आपसी रंजिश के कारण हुई है.

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद में निर्माणाधीन भवन की 5वीं मंजिल पर मिला बच्ची का शव, रेप के बाद हत्या की आशंका

बता दें कि बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की हाल ही में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी. घटना वाली रात को वो अपने घर के बाहर सो रहे थे, तभी अज्ञात बदमाशों ने उन पर हमला बोल दिया. उन्होंने गंभीर हालत में लखनऊ के ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई थी. सुरेंद्र सिंह की हत्या को उनके परिजनों ने राजनीतिक रंजिश करार दिया था. जिसके बाद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अमेठी पहुंच कर मृतक के परिजनों से मुलाकात की और उन्होंने सिंह की अर्थी को कंधा भी दिया था. इसके बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा था कि वह खुद इस पर नजर रखेंगी कि आरोपियों को सख्त सजा मिले.

यह वीडियो देखें-