logo-image

लखनऊ एनकाउंटर : आरोपी सिपाही के पक्ष में बोलने वालों के खिलाफ सख्त हुआ पुलिस महकमा, केस दर्ज

लखनऊ में हुए विवेक तिवारी मर्डर केस में आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी के विरोध में बयान देने पर पुलिस महकमा सख्त हो गया है.

Updated on: 05 Oct 2018, 02:41 PM

नई दिल्ली:

लखनऊ में हुए विवेक तिवारी मर्डर केस में आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी के विरोध में बयान देने पर पुलिस महकमा सख्त हो गया है. हत्याकांड में आरोपी सिपाही प्रशांत के पक्ष में टीवी चैनल पर बयान देने को लेकर पुलिस ने राज्य पुलिस कर्मचारी परिषद के महामंत्री अविनाश पाठक पर केस दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है.

अविनाश पाठक के खिलाफ मिर्जापुर के कटरा कोतवाली थाना में मामला दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि अविनाश पाठक पुलिस सेवा से बर्खास्त सिपाही हैं. अविनाश और इनके साथी राज्य पुलिस कर्मचारी परिषद नाम से संगठन चलते हैं.

और पढ़ें : विवेक की हत्या को सांप्रदायिक रंग देने पर पत्नी कल्पना ने सीएम केजरीवाल को लगाई झाड़

अविनाश पाठक ने लखनऊ कांड में पुलिस के बड़े अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा था कि आरोपी सिपाही प्रशांत की बर्खास्तगी गलत है.

राज्य पुलिस कर्मचारी परिषद के महासचिव अविनाश पाठक ने 6 और 7 अक्टूबर को इलाहाबाद में प्रशांत चौधरी के मुद्दे पर मीटिंग बुलाई थी. वो सिपाहियों के समर्थन से 5 अक्टूबर को काला दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया था.

और पढ़ें : लखनऊ एनकाउंटर: विवेक तिवारी हत्याकांड की कहानी, जानिए इकलौती चश्मदीद की ज़ुबानी