लखनऊ विवि का निर्देश, वेलेंटाइन डे के दिन कैंपस में छात्र घूमेंगे तो होगी कार्रवाई, छात्रों ने बताया 'छोटी सोच'

लखनऊ विश्वविद्यालय ने अपने छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी किया है कि वेलेंटाइन डे (14 फरवरी) के दिन कोई भी छात्र विश्वविद्यालय परिसर के अंदर न घूमे।

  |   Updated On : February 13, 2018 11:47 AM
लखनऊ विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

लखनऊ विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

लखनऊ:  

बजरंग दल और हिंदू संगठनों के पहरे के बाद अब लखनऊ विश्वविद्यालय ने अपने छात्र-छात्राओं को 14 फरवरी के दिन वेलेंटाइन डे नहीं मनाने की हिदायत दी है।

लखनऊ विश्वविद्यालय ने अपने छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी किया है कि वेलेंटाइन डे (14 फरवरी) के दिन कोई भी छात्र विश्वविद्यालय परिसर के अंदर न घूमे। विश्वविद्यालय ने कहा है कि इस निर्देश को न मानने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

विश्वविद्यालय ने वेलेंटाइन डे नहीं मनाने के लिए महाशिवरात्रि की छुट्टी की दलील दी है।

विश्वविद्यालय कार्यालय ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा, 'गत वर्षों में ऐसा देखा गया है कि पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर समाज के कुछ नवयुवक 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के रूप में मनाते हैं। इसी संदर्भ में विश्वविद्यालय के समस्त छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि 14 फरवरी को विश्वविद्यालय में महाशिवरात्रि पर्व का अवकाश है।'

विश्वविद्यालय ने कहा कि महाशिवरात्रि की छुट्टी के कारण कोई कक्षाएं नहीं चलेगी और कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी नहीं होगा, इसलिए सभी छात्र-छात्राओं को निर्देश है कि इस तिथि को विश्वविद्यालय परिसर में कदापि न आए।

और पढ़ें: बरेली: पति ने की दूसरी शादी, खफा पत्नी ने पीटकर की हत्या

विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्र-छात्राओं के माता-पिता और अभिभावकों से अपील की है कि वे किसी को विश्वविद्यालय परिसर में न भेजें।

प्रशासन ने कहा है कि यदि कोई इसका उल्लंघन कर विश्वविद्यालय परिसर में घूमता या बैठा हुआ पाया जाएगा, तो उसके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

विश्वविद्यालय प्रशासन के इस फैसले पर विश्वविद्यालय के छात्रों का कहना है कि यह प्रशासन की छोटी सोच का हिस्सा है।

छात्रों ने कहा, 'आपने वेलेंटाइन डे के दिन छुट्टी की घोषणा कर दी, लेकिन विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों को प्रवेश करने की अनुमति नहीं देना बिल्कुल ठीक नहीं है। अगर हम विश्वविद्यालय में नहीं जाएंगे तो कौन जाएगा।'

और पढ़ें: LLB छात्र दिलीप की हत्या पर इलाहाबाद में भड़की हिंसा, बस को लगाई आग

First Published: Tuesday, February 13, 2018 09:34 AM

RELATED TAG: Valentine Day, Lucknow University, Uttar Pradesh, Mahashivratri, Lucknow, Valentine Day Celebration,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो