logo-image

लखनऊ : सिपाही की गोली से एप्पल के अफसर की मौत, सीएम योगी ने मांगी रिपोर्ट

शनिवार तड़के कार से जा रहे विवेक तिवारी को एक सिपाही ने गोली मार दी. जख्मी विवेक की लोहिया अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

Updated on: 29 Sep 2018, 02:17 PM

नई दिल्ली:

लखनऊ में एप्पल के एरिया मैनेजर की हत्या होने की खबर सामने आई है. आरोप लगा है एक सिपाही पर. शनिवार तड़के कार से जा रहे विवेक तिवारी को एक सिपाही ने गोली मार दी. जिसके बाद जख्मी विवेक को लोहिया अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जहां उनकी मौत हो गई. इधर, योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ पुलिस से विवेक हत्याकांड की रिपोर्ट मांगी है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी अपनी महिला मित्र के साथ रात 1.30 बजे कार से जा रहे थे. तभी सामने से दो पुलिसकर्मी आए और उन्होंने रुकने के लिए इशारा किया. विवेक ने अपनी कार रोक दी, लेकिन घबरा कर फिर से उसने कार स्टार्ट कर दी. जिसके बाद सिपाही ने अपनी सरकारी पिस्टल निकाल कर विवेक को गोली मार दी. जख्मी विवेक को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई.

कार में मौजूद महिला मित्र की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी सिपाहियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इसके साथ ही आरोपी कॉन्स्टेबल की गिरफ्तारी कर ली गई है.

विवेक की पत्नी कल्पना ने यूपी सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है 'अगर उनके पति किसी संदिग्ध हालत में थे भी और उन्होंने गाड़ी नहीं रोकी तो आरटीओ दफ्तर जाकर उनकी गाड़ी का नंबर नोट करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए थी. पुलिस ने उन्हें गोली क्यों मारी?'

लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने कही कि सना द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद कांस्टेबल प्रशांत चौधरी पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. 

पुलिस के मुताबिक, जब गोमतीनगर एक्सटेंशन पर जांच के दौरान तिवारी को रूकने का संकेत किया गया, तो उन्होंने वहां से भागने की कोशिश की. अधिकारी ने कहा कि तिवारी भागने लगे और एक बाइक को टक्कर मार दी, जिस पर दो कांस्टेबल सवार थे, जिन्होंने फिर उनका पीछा किया और कांस्टेबल ने खुद को बचाने के लिए तिवारी को गोली मारी. 

विवेक तिवारी का पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गया है, जिसमें उनकी मौत गोली लगने से बताया गया है. मृतक विवेक तिवारी के सिर में गोली मिली है. 

और पढ़ें : लोकपाल नियुक्ति पर मोदी सरकार का रवैया भी ढुलमुल, 2 अक्टूबर से करेंगे भूख हड़ताल: अन्ना

(IANS इनपुट के साथ)