logo-image

मुज़फ्फरनगर में गोकशी रोकने गई पुलिस टीम पर हमला, आरोपियों को छुड़ाकर ले गई भीड़

मुजफ्फरनगर के खालापार इलाके में गोकशी के मामले पर हंगामा खड़ा हो गया। गोकशी के ज़ुर्म में पकड़े गए लोगों को छुड़ाने के लिये स्थानीय लोगों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया।

Updated on: 27 Jun 2017, 04:01 PM

नई दिल्ली:

गोरक्षा के नाम पर उत्तर प्रदेश में लगातार हिंसा की वारदात हो रही है। राज्य के मुजफ्फरनगर के खालापार इलाके में गोकशी के मामले पर हंगामा खड़ा हो गया। गोकशी के ज़ुर्म में पकड़े गए लोगों को छुड़ाने के लिये स्थानीय लोगों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। इस समय वहां पर तनाव का माहौल है।

पुलिस को जानकारी मिलली थी कि मुजफ्फरनगर के खालापार इलाके में गोकशी हो रही है। जिसके बाद पुलिस ने छापा मारकर तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन वहां पर स्थानीय लोगों मे पुलिस पर ही हमला कर दिया। इन लोगों ने पथराव कर पुलिस की गाड़ियां तोड़ दी और गिरफ्तार किये गए लोगों को भी छुड़ा लिया।

इस घटना के बाद वहां पर तनाव है और हालात को देखते हुए वहां भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है।

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने कहा, उत्तर प्रदेश को माफिया-गुंडों से मुक्त करेंगे

सोमवार को सहारनपुर के देवबंद थाना के तलहेड़ी बुजुर्ग गांव में भी ऐसी ही घटना हुई। वहां छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर भी गोकशी करने वाले तीन लोगों ने गोलीबारी कर दी।

अपर पुलिस अधीक्षक प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी की तलहेड़ी बुजुर्ग गांव के एक मकान में गोकशी किये जाने की जानकारी मिली। इस सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन वहां मौजूद लोगों ने पुलिस के ऊपर फायरिंग की और पुलिस को अपनी जान बचाना भी मुश्किल हुआ।

इस घटना के बाद पुलिस ने घर को चारों ओर से घेरकर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन एक व्यक्ति फरार हो गया। पुलिस ने मकान से 15 किलो मांस, उपकरण, एक चाकू और तमंचा बरामद किया है।

और पढ़ें: आधार कार्ड: 30 जून के बाद भी सरकारी स्कीम का मिलता रहेगा लाभ

पुलिस ने मांस की जांच के लिए सैंपल लैब में भेज दिए हैं, और गिरफ्तार किये गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

और पढ़ें: आधार कार्ड: 30 जून के बाद भी सरकारी स्कीम का मिलता रहेगा लाभ