logo-image

यूपी: राहुल गांधी के अमेठी दौरे का दूसरा दिन, BJP प्रमुख अमित शाह आगरा में करेंगे मीटिंग

2019 लोकसभा चुनाव की जंग अब तेज हो गई है। यही वजह है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में होंगे।

Updated on: 05 Jul 2018, 11:10 AM

यूपी:

2019 लोकसभा चुनाव की जंग अब तेज हो गई है। यही वजह है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में होंगे। वहीं, बीजेपी प्रमुख अमित शाह भी आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आगरा में रहेंगे।

जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी के अमेठी दौरे का आज दूसरा दिन है। वे यहां पर संगठन से जुड़े लोगों से बात करेंगे। साथ ही यूपी में बीजेपी को जीतने से रोकने के लिए कार्यकर्ताओं संग मंथन भी करेंगे।

बता दें कि दौरे के पहले दिन राहुल ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) मिलकर देश में नफरत फैला रही हैं। इससे भारत आगे नहीं बढ़ेगा। सभी को साथ लेकर चलना होगा।

ये भी पढ़ें: आगरा: महागठबंधन से निपटने का मंत्र देंगे शाह, CM योगी भी होंगे मौजूद 

राहुल ने आगे कहा कि कांग्रेस समाज को जोड़ने और भाईचारा बढ़ाने का काम करती है, वहीं आरएसएस और बीजेपी तोड़ने का काम और समाज में नफरत फैलाने का काम करती हैं। आरएसएस का व्यक्ति किसी हिंदू को देखता है तो जाति देखता है, बल्कि कांग्रेस सबको जोड़ने की बात करती है। हम प्यार से बात करते हैं। हम आपकी शक्ति को बढ़ाने के लिए शक्ति प्रोजेक्ट लाए हैं।

बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट को लेकर राहुल ने कहा कि यह मोदी सरकार से संभव नहीं है। मोदी सरकार बुलेट ट्रेन तो नहीं, लेकिन मैजिक ट्रेन जरूर बना सकती है। अगर कोई बुलेट ट्रेन का सपना पूरा कर सकता है तो वह केवल कांग्रेस की सरकार कर सकती है।

बता दें कि बीजेपी प्रमुख अमित शाह भी आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आगरा में रहेंगे। वहां यहां पार्टी कार्यकर्ताओं, प्रचारकों और प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे। शाह एक-एक कर सभी राज्यों का दौरा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: मोदी ने MSP वृद्धि को बताया ऐतिहासिक, किसान संगठन ने कहा- धोखा