logo-image

UP ATS ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी को लिया रिमांड पर, मिली कई अहम जानकारियां

इस बीच आकिब ने अपने जम्मू स्थित घर में तीन ग्रेनेड होने की बात भी कबूली.

Updated on: 23 Mar 2019, 10:45 PM

नई दिल्ली:

यूपी ऐटीएस ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आकिब को रिमांड पर लेकर कई अहम जानकारियां हासिल की. इस बीच आकिब ने अपने जम्मू स्थित घर में तीन ग्रेनेड होने की बात भी कबूली. इसके बाद आकिब को उसके बताने के अनुसार जम्मू कश्मीर  स्थित उसके घर से ग्रेनेड बरामद करने के लिए यूपी एटीएस की टीम इस सप्ताह जम्मू कश्मीर गई थी. सुरक्षा कारणों से इस यात्रा को गोपनीय रखा गया. पूछताछ में आकिब ने बताया था कि जैश-ए-मोहम्मद के अपने साथियों से उसे 3 हैंड ग्रेनेड मिले थे जो इसने अपने घर में छुपा दिए थे. पूछताछ में उसने अपने घर में ग्रेनेड होना स्वीकार किया था जिसके आधार पर उसे पांच दिन की पुलिस कस्टडी में लेकर पूछताछ की गई.

यह भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर : सेना और सुरक्षाबलों ने आतंकियों के एक खूफिया ठिकाने का किया भंडाफोड़

एडीजी उत्तर प्रदेश एटीएस असीम अरुण के नेतृत्व में विवेचक पुलिस उपाधीक्षक निवेश कटियार, एटीएस के कमांडोज व अन्य बल के साथ हवाई जहाज से एटीएस टीम उक्त अभियुक्त को कश्मीर लेकर गईं थीं.

जम्मू कश्मीर की पुलिस के सक्रिय सहयोग से आकिब द्वारा बताए गए स्थान ग्राम-ठोकर, जनपद-पुलवामा से तीन ग्रेनेड बरामद किए गए. कार्यवाही पूर्ण करने के बाद आकिब को वापस लखनऊ जेल न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है. बारामद तीनों ग्रेनेड को बम डिस्पोजल दस्ते द्वारा चेक किया गया और सुरक्षा के सारे उपाय करते हुए सुरक्षित स्थान पर नष्ट किया गया एवं इस आशय का प्रमाण पत्र भी यूपी एटीएस को दिया गया.