logo-image

यूपी: बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, सीएम पद के लिए मनोज सिन्हा के नाम पर लग सकती है मुहर

पूर्वांचल में बीजेपी के कद्दावर नेता मनोज सिन्हा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हो सकते हैं। बीजेपी विधायक दल की बैठक 18 मार्च को होगी और शपथ ग्रहण समारोह 19 मार्च को होगा।

Updated on: 18 Mar 2017, 08:46 AM

highlights

  • मनोज सिन्हा हो सकते हैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, बीजेपी विधायक दल की बैठक शनिवार को
  • रेल राज्यमंत्री हैं मनोज सिन्हा, पूर्वांचल के गाजीपुर से हैं सांसद
  • राज्यपाल ने कहा, शपथ ग्रहण समारोह रविवार को शाम पांच बजे होगा

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में शनिवार का दिन काफी अहम है। आज बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी। जिसके बाद 19 मार्च (रविवार) को स्मृति उपवन में शपथ ग्रहण समारोह  होगा। जहां मुख्यमंत्री दोपहर 2.15 बजे शपथ लेंगे। 

सियासी गलियारों में चर्चा है कि सीएम की रेस में केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा और कानपुर से विधायक सतीश महाना का नाम सबसे आगे है। प्रबल संभावना है कि पूर्वांचल के मनोज सिन्हा के नाम पर विधायक दल और केंद्रीय नेतृत्व अंतिम मुहर लगा सकती है। 

हालांकि मनोज ने अटकलों को खारिज किया है। उन्होंने कहा, 'न ही मैं यूपी सीएम की रेस में हूं और न ही मुझे ऐसी किसी रेस के बारे में पता है।'

मनोज सिन्हा के कार्यक्रम के अनुसार, वह शुक्रवार शाम करीब 7:30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वाराणसी में रात्रि विश्राम करेंगे और सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन करने के बाद वो गाजीपुर के लिए रवाना होंगे।

और पढ़ें: बीजेपी सरकार में सतीश महाना, श्रीकांत शर्मा, रीता बहुगुणा जोशी, स्वाति सिंह को मिल सकती है जगह

गाजीपुर पहुंचने के बाद वह एक निजी कार्यक्रम में भाग लेंगे उसके बाद मोहनपुर अपने गांव के घर में बने प्राचीनमंदिर में दर्शन करेंगे और फिर आलाकमान के निर्देश पर लखनऊ जायेंगे।

गाजीपुर से सांसद व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने पूर्वांचल में बीजेपी का कमल खिलाने में अहम भूमिका निभाई है। इलाके के विरोधी भी इस बात को स्वीकार करते हैं कि केंद्र में मंत्री बनने के बाद मनोज सिन्हा ने गाजीपुर के लिए काफी कुछ किया है। जो उन्हें मुख्यमंत्री चेहरे के लिए खास बनाता है। 

बीजेपी ने 403 सदस्यीय विधानसभा में तीन-चौथाई बहुमत हासिल किया है। 17वीं विधानसभा में इसे 325 विधायकों का समर्थन हासिल है। इनमें सहयोगी दलों के विधायक भी शामिल हैं।

और पढ़ें: आरएसएस और मोदी के करीबी त्रिवेंद्र सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री, विधायक दल ने लगाई मुहर

और पढ़ें: दूसरे दिन का खेल खत्म, लोकेश राहुल और मुरली विजय की शानदार पारियों से भारत को मिली सधी शुरुआत