logo-image

योगी आदित्यनाथ के हिंदू युवा वाहिनी पर चर्च में हंगामा करने का आरोप, धर्मांतरण का आरोप लगाकर प्रार्थना रुकवाई

उत्तरप्रदेश के महराजगंज में धर्मांतरण को लेकर हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया।

Updated on: 08 Apr 2017, 05:41 PM

ऩई दिल्ली:

उत्तरप्रदेश के महराजगंज में धर्मांतरण को लेकर हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने महराजगंज की सबसे पुरानी चर्च चल रही प्रार्थना को बंद करा दिया। उनका आरोप था कि वहां पर धर्मांतरण कराया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश का योगी पर तंज, कहा- पहले से ही मिल रही है इतनी बिजली

जानकारी के अनुसार उस वक्त चर्च में 9 अमेरिकी नागरिक प्रार्थना करा रहे थे। उस दौरान वहां करीब 150 स्थानीय लोग भी मौजूद थे। एचयूवी के कार्यकर्ताओं के हंगामें के बाद एलआईयू की टीम और स्थानीय थाने की पुलिस पहुंची। पुलिस वालों ने बातचीत के बाद लोगों को घर भेज दिया गया और विदेशियों से भी पूछताछ करके उन्हें छोड़ दिया गया। 

चर्च संचालक की कहना है कि यहां सिर्फ प्रार्थना हो रही थी, किसी तरह का कोई धर्मांतरण नहीं कराया जा रहा था।पादरी एडम ने कहा,'उनपर लगे सभी चार्ज गलत हैं। उनका कहना है कि चर्च में प्रार्थना में किसी को ज़बरदस्ती शामिल नहीं किया गया।'

इसे भी पढ़ें: यूपी में योगी आदित्यानाथ सरकार खोलेगी अन्नापूर्णा भोजनालय, 3 और 5 रुपये में मिलेगा खाना

वहीं एचयूवी के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इस इलाके में पहले भी धर्मांतरण कराए गए हैं, और अगर चर्च संचालक के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वो इसकी शिकायत सीधे मुख्यमंत्री से की जाएगी। बता दें कि इस हिंदु युवा वाहिनी के संस्थापक राज्य के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ही है।