logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हार्दिक पटेल को वाराणसी से बनाया जा सकता है संयुक्‍त उम्‍मीदवार

शनिवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती इस दौरान मौजूद रहेंगी. शनिवार को दोपहर 12 बजे होगी अखिलेश-मायावती की ज्वॉइंट प्रेस कांफ्रेंस हो सकती है.

Updated on: 11 Jan 2019, 11:31 AM

लखनऊ:

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्‍तर प्रदेश से बड़ी खबर आ रही है. शनिवार को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन का ऐलान होगा. इस दौरान समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती इस दौरान मौजूद रहेंगी. शनिवार को दोपहर 12 बजे होगी अखिलेश-मायावती की ज्वॉइंट प्रेस कांफ्रेंस हो सकती है. गठबंधन का आधार गैर कांग्रेस और गैर बीजेपी होगा. कहा जा रहा है कि गठबंधन वाराणसी से गुजरात में पाटीदारों के नेता हार्दिक पटेल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रत्‍याशी बना सकता है. हालांकि हार्दिक पटेल की ओर से इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा गया है. 

यह भी पढ़ें : बॅालीवुड आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे रहा ये दो बड़ी सौगात, जानें इनके बारे में

प्रेस निमंत्रण के अनुसार, इस प्रेस निमंत्रण पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव राजेंद्र चौधरी और बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने संयुक्त हस्ताक्षर किए हैं. यह संयुक्त संवाददाता सम्मेलन पांच सितारा होटल ताज में आयोजित होगा. सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि दोनों दलों के बीच खाका तैयार होने के साथ शीर्ष नेता आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं. इसके साथ ही सीटों का ऐलान भी हो सकता है. सूत्रों ने कहा कि खनन घोटाले और गठबंधन पर इसके प्रभाव को आंका जाना बाकी है. यह समझौता लगभग पूरा हो चुका है.

माना जा रहा है कि दोनों दलों के बीच सीटों को लेकर सहमति बन गई है. 37-37 लोकसभा सीटों पर दोनों दल चुनाव लड़ने को सहमत हो गए हैं. 3 लोकसभा सीटें राष्‍ट्रीय लोकदल को दिए जाने पर सहमति बनी है. आरएलडी के लिए मथुरा, बागपत और कैराना सीट देने की बात हुई है. रायबरेली और अमेठी में गठबंधन का कोई प्रत्‍याशी नहीं होगा. गठबंधन ने कांग्रेस के लिए ये सीटें छोड़ी हैं. 

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब दो दिन के लिए मैदान में, अब यहीं से चलेगी पूरी सरकार

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गठबंधन बड़ा मोर्चा खोल सकता है. इस सीट से गठबंधन एक बड़ा सियासी संदेश दे सकता है. गठबंधन बीजेपी और कांग्रेस के उम्‍मीदवारों के खिलाफ संयुक्‍त प्रत्‍याशी उतारेगा और इसके लिए गुजरात के नेता हार्दिक पटेल का नाम सामने आ रहा है. यह अलग बात है कि हार्दिक पटेल गठबंधन के प्रस्‍ताव पर राजी होंगे या नहीं.