logo-image

कानून व्यवस्था से राज्यपाल संतुष्ट, योगी सरकार को 100 में से 80 नंबर

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने सूबे में कानून व्यवस्था के सवाल पर न सिर्फ खुलकर योगी सरकार का बचाव किया है. बल्कि योगी सरकार को अपराध नियंत्रण के मामले में 80 मार्क्स भी दिए हैं.

Updated on: 24 Jun 2019, 05:35 PM

highlights

  • कानून व्यवस्था में योगी सरकार को दिया 80 नंबर
  • कहा अभी 20 नंबरों के लिए मेहनत करने की जरूरत
  • योगी सरकार के पक्ष में खड़े नजर आए गवर्नर

इलाहाबाद:

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने सूबे में कानून व्यवस्था के सवाल पर न सिर्फ खुलकर योगी सरकार का बचाव किया है. बल्कि योगी सरकार को अपराध नियंत्रण के मामले में 80 मार्क्स भी दिए हैं. उन्होंने कहा की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार को 80 मार्क्स मिले हैं.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की सभी जिला इकाइयां भंग की, उपचुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान

ये ख़ुशी की बात है लेकिन बाकी 20 मार्क्स के लिए भी योगी आदित्यनाथ प्रयासरत हैं. कानून व्यवस्था के सवाल पर बीती सरकारों को कई बार कटघरे में खड़ा करने वाले उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में संगठित अपराध में काफी कमी आयी है.

यह भी पढ़ें- मायके चली गई पत्नी तो पति ने खुद को किया आग के हवाले

हालांकि जो अपराध व्यक्तिगत या निजी मामलों में होते हैं उनपर और काम करने की जरुरत है. सीएम योगी इसपर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा की इस किस्म के अपराध भी कम हुए हैं. राज्यपाल राम नाईक से जब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के उस बयान पर सवाल किया गया जिसमें अखिलेश यादव ने कहा था की उनकी सरकार के कार्यकाल में राज्यपाल कानून व्यवस्था पर टिपण्णी करते रहते थे.

यह भी पढ़ें- पुलिस को चकमा देकर थाने से फरार हुआ चोर, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप, दो पुलिसकर्मी निलंबित

लेकिन अब कुछ नहीं बोलते तो राज्यपाल राम नाइक ने कहा की वो दोनों सरकार के कार्यकाल में अपराधों की संख्या की दृष्टि से तुलना नहीं करते. हालांकि किसी को 80 मार्क्स मिले हैं ये अच्छी बात है लेकिन योगी आदित्यनाथ बाकी 20 मार्क्स पाने के लिए भी प्रयासरत हैं. स्पष्ट है कि गवर्नर राम नाईक सूबे में बढ़ते अपराधों के मुद्दे पर योगी सरकार के पक्ष में खड़े नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- मायावती की बड़ी घोषणा, 'भविष्य में हर छोटे-बड़े चुनाव अपने बल पर लड़ेगी बसपा'

उन्हें उम्मीद है की आने वाले समय में स्थिति और बेहतर होगी. राज्यपाल राम नाईक आज उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र में सूर्य नमस्कार की 12 मुद्राओं की कलाकृतियों के अनावरण के लिए पहुंचे थे. इस मौके पर उन्होंने सांस्कृतिक केंद्र के त्रैमासिक न्यूज़ लेटर "सांस्कृतिक धरोहर" और आसनों पर आधारित विवरण पत्रिका का विमोचन भी किया.