logo-image

यूपी: मुजफ्फरनगर में छात्राओं के कपड़े उतरवाने वाली वार्डन को हटाया

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री व सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने इस प्रकरण में अन्य दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

Updated on: 01 Apr 2017, 07:45 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के कस्तूरबा आवासीय स्कूल के सरकारी आवासीय विद्यालय की 30 छात्राओं को निर्वस्त्र करने वाली वार्डन सुरेखा तोमर को जिलाधिकारी ने निलंबित कर दिया है।

बुधवार को कस्तूरबा आवासीय स्कूल के सरकारी आवासीय विद्यालय की वार्डन सुरेखा ने शौचालय में खून के दाग मिलने पर करीब 30 छात्राओं के कपड़े उतरवाकर मासिक धर्म (पीरियड्स) की जांच की थी। छात्राओं ने जब यह बात अभिभावकों को बताई, तब उन्होंने हंगामा किया। 

इस मामले को लेकर हुए हंगामे के बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आया। मामले की जांच मजिस्ट्रेट रेणु सिंह को सौंपी गई है। 

एक्शन में योगी सरकार

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री व सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने इस प्रकरण में अन्य दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने मुजफ्फरनगर के डीएम से फोन पर घटनाक्रम की पूरी जानकारी ली। 

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ की सख्ती, 15 जून के बाद यूपी की सड़कों पर दिखा गड्ढ़ा तो नपेंगे अधिकारी

जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी चंदर केश यादव ने बताया कि प्रिंसिपल ने कथित तौर पर छात्राओं को उसकी बात न मानने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी थी। साथ ही कहा कि इस मामले के जांच के आदेश दे दिये गए हैं।

छात्राओं की जुबानी

एक छात्रा ने बताया, 'वहां कोई टीचर नहीं था। हमें छात्रावास से नीचे बुलाया गया। मैडम ने मारने की धमकी देकर हमारे कपड़े उतरवाए। हम बच्चें हैं हम क्या कर सकते थे? अगर हम उनका कहना नहीं मानते तो वह हमें पीटती।

स्कूल की प्रिंसिपल ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

उन्होंने कहा, उन्होंने किसी को कपड़े उतारने के लिये नहीं कहा। यह स्टाफ की मेरे खिलाफ साजिश है, क्योंकि वे नहीं चाहते कि मैं यहां रहूं। मुझे यह देखने को कहा गया था कि स्टाफ अपना काम कर भी रहा है या नहीं। मैं सख्त हूं इसलिए वे मुझसे नफरत करते हैं।

और पढ़ें: IDS योजना में अघोषित आय का खुलासा कर किस्त न चुकाने पर CBDT सख़्त

और पढ़ें: आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI ने वीरभद्र सिंह के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

और पढ़ें: मोदी सरकार ने जारी किया नया आयकर रिटर्न फॉर्म, नोटबंदी में जमा किये हैं 2 लाख रु. तो देनी होगी जानकारी