logo-image

अखिलेश यादव ने अटल बिहारी वाजपेयी को इस खास फोटो के साथ किया याद

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। पूरे राजकीय सम्मान के साथ राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर शुक्रवार (17 अगस्त) को उनका अंतिम संस्कार किया गया।

Updated on: 17 Aug 2018, 08:09 PM

यूपी:

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। पूरे राजकीय सम्मान के साथ राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर शुक्रवार (17 अगस्त) को उनका अंतिम संस्कार किया गया। हर तरफ शोक की लहर है। सोशल मीडिया लोग अटल जी की फोटोज शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी एक पुरानी और यादगार तस्वीर साझा कर उन्हें याद किया है।

अखिलेश यादव ने दो तस्वीरें शेयर की हैं। इसमें पहली फोटो में वह अटल जी को फूल अर्पित कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं, जबकि दूसरी फोटो में अटल जी उन्हें फूलों का गुलदस्ता देकर बधाई दे रहे हैं। यह तस्वीर अखिलेश की शादी के बाद रिसेप्शन की है।

ये भी पढ़ें: भावुक पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा BLOG, कहा- 'कैसे मान लूं, कैसे यकीन कर लूं , कि अब मेरे 'अटल' जी नहीं रहे'

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने फोटो के कैप्शन में लिखा है, 'स्व. अटल जी ने राजनीति को दलगत राजनीति से ऊपर उठाया, सदैव अपने दल के सिद्धांतों व अपने दर्शन पर अडिग रहना सिखाया, जब भी राजनीति भटकी उसको सही मार्ग दिखाया, विदेशों से मित्रता का पाठ पढ़ाया. अटल जी का जाना भारतीय राजनीति एवं साहित्यिक जगत के मुखरित स्वर का मौन हो जाना है. मौन नमन!'

अखिलेश ने गुरुवार को अटल जी के निधन की खबर सुनने के बाद भी उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी थी। उन्होंने ट्वीट किया था, 'एक महान जीवन का अंत। लेकिन एक प्रेरणा जो सदा जीवित रहेगी। अटल जी को हमारी भावपूर्ण श्रद्धांजलि!'

ये भी पढ़ें: Atal Bihari Vajpayee: कौन हैं नमिता भट्टाचार्य, जिन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी को दी मुखाग्नि

गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी जी कई सालों से बीमार थे। 11 जून को तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां कुछ दिनों तक लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रहने के बाद 16 अगस्त को शाम 5 बजकर 5 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।