logo-image

वाराणसी हादसाः सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजन मित्तल समेत 7 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के दिए आदेश

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यूपी सेतु निगम के पूर्व प्रबंध निदेशक राजन मित्तल और छह अन्य लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Updated on: 18 May 2018, 11:46 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यूपी सेतु निगम के पूर्व प्रबंध निदेशक राजन मित्तल और छह अन्य लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इस सप्ताह वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई थी।

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि फ्लाईओवर हादसे की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय टीम द्वारा कल रात अपनी रिपोर्ट सौंपने के बाद सीएम योगी ने यह आदेश दिया है।

उन्होंने कहा कि राजन मित्तल के अलावा, मुख्य परियोजना प्रबंधक एच सी तिवारी, परियोजना प्रबंधक के आर सुदान, असिस्टेंट इंजीनियर राजेश सिंह, इंजीनियर लाल चंद, पूर्व परियोजना प्रबंधक गोंडा लाल और अतिरिक्त परियोजना प्रबंधक राजेश पाल के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

राज्य सरकार ने कल मित्तल को प्रबंध निदेशक यूपी राज्य सेतु निगम के पद से हटा दिया था।

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के लोकसभा के निर्वाचित क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार को फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरने से पिलर के नीच एक मिनी बस, कार और दुपहिया वाहन दब गए थे जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई बाद में मरने वालों की संख्या 15 बताई गई।

मुख्यमंत्री ने राज्य लोक निर्माण विभाग और अन्य एजेंसियों से ऐसी घटनाओं के पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सभी सुरक्षित कदम उठाने के लिए कहा है।

उन्होंने सभी निर्माण कार्यों में कड़ाई से पालन करने के लिए आवश्यक सूची जारी की है। सूची में निर्माण स्थल पर उचित बैरीकेडिंग और यातायात जैसी व्यवस्था का जिक्र किया गया है।

और पढ़ेंः यूपी: पूर्व मुख्यमंत्रियों को खाली करना होगा बंगला, नोटिस जारी