logo-image

धोखाधड़ी में परिवार के साथ फंस गए मो आजम खां, मुकदमा दर्ज होने के बाद सपा ने दी आंदोलन की चेतावनी

आजम खां के परिवार पर यह मामला बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के संबंध में दर्ज हुआ है.

Updated on: 04 Jan 2019, 11:34 AM

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां (Azam Khan), उनकी पत्नी राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है. आजम खां के परिवार पर यह मामला बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के संबंध में दर्ज हुआ है. भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना की तहरीर पर यह मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें : अयोध्‍या में राम मंदिर पर सुनवाई के लिए बनेगी नई बेंच, 10 जनवरी को मामले की होगी सुनवाई

आकाश सक्सेना ने 17 दिसंबर को लखनऊ में प्रमुख सचिव गृह से मिलकर आरोप लगाया था कि विधायक अब्दुल्ला आजम के जन्म के दो-दो प्रमाणपत्र बने हुए हैं. एक जन्म प्रमाणपत्र 28 जून, 2012 को रामपुर नगरपालिका परिषद से जारी किया गया है. ये प्रमाणपत्र आजम खां और डॉ. तजीन फातिमा के शपथपत्र के आधार पर जारी किया गया है. इसमें अब्दुल्ला का जन्म स्थान रामपुर दिखाया गया है.

वहीं, दूसरा प्रमाणपत्र 21 जनवरी, 2015 को लखनऊ नगर निगम से बना है, जो क्वीन मेरी अस्पताल के डुप्लीकेट जन्म प्रमाणपत्र के आधार पर जारी किया गया है. इसमें अब्दुल्ला का जन्म स्थान लखनऊ दिखाया गया है. आकाश सक्सेना का आरोप है कि रामपुर नगरपालिका से जारी जन्म प्रमाणपत्र का पासपोर्ट में गलत इस्तेमाल कर विदेश यात्राएं की गईं, जबकि लखनऊ नगर निगम से जारी जन्म प्रमाणपत्र का सरकारी दस्तावेजों और जौहर यूनिवर्सिटी की विभिन्न मान्यताओं में उपयोग में किया गया है.

यह भी पढ़ें : JIO ने रचा अनोखा इतिहास, अंबानी के ग्राहकों की संख्या में भारी बढ़ोतरी से इन्हें हुआ भयंकर नुकसान

प्रमुख सचिव गृह ने एसपी रामपुर को मामले की जांच का आदेश दिया था. एसपी की जांच पूरी होने के बाद गंज थाने पूर्व मंत्री आजम खां, राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फातिमा और विधायक अब्दुल्ला आजम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

समाजवादी पार्टी ने दी आंदोलन की चेतावनी
वरिष्ठ समाजवादी नेता आज़म खां जी और उनके परिवार पर एफआईआर दर्ज कराई गई है. समाजवादी पार्टी इसका सख्त विरोध करती है. साथ ही चेतावनी भी देती है कि सरकार ऐसी हरकतों से बाज आये. अन्यथा हम लोग सड़क पर उतरकर आंदोलन करने के लिए तैयार हैं.