logo-image

यूपी: मुस्लिम परिवार ने शादी में बीफ परोसने की लिख कर मांगी इजाजत, पुलिस ने की खारिज

उत्तर प्रदेश में अवैध बूचड़खानों पर लगे बैन से मीट व्यापारी और रेस्त्रा नहीं शादी-ब्याहों के कार्यक्रम पर भी असर पड़ा है।

Updated on: 27 Mar 2017, 05:59 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में अवैध बूचड़खानों पर लगे बैन से मीट व्यापारी और रेस्त्रा नहीं शादी-ब्याहों के कार्यक्रम पर भी असर पड़ा है। अब शादी-ब्याह आदि में भी बीफ (भैंसे का मांस) नहीं परोसा जा सकेगा। बता दें कि मुरादाबाद के एक परिवार ने अपने घर के कार्यक्रम में बीफ परोसे जाने की पुलिस से अनुमति मांगी थी। जिसे पुलिस ने खारिज कर दिया।

इसे भी पढ़ें: यूपी विधि आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति रविन्द्र सिंह ने दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि राज्य में बूचड़खाने पर लगे बैन के बाद हालात के मद्देनजर मुरादाबाद के एक मुस्लिम परिवार ने सगाई के कार्यक्रम में बीफ परोसने के लिए पुलिस में लिखित अर्जी दी थी। जिसे पुलिस ने खारिज कर दिया।

इसे भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ से मीट व्यापारियों की अपील- राष्ट्र के लिए लड़ें, गोश्त के लिए नहीं

अर्जी देने वाले परिवार के सदस्य सरफराज ने बताया, 'मैं अर्जी लेकर गया था। उन्होंने (पुलिस) ने कहा कि आप ऐसा ना करें। चिकन या मटन बना लें। बीफ पर प्रतिबंध लगा हुआ है।' सरफराज ने आगे कहा कि इस बैन के कारण हमारे जैसे लोगों के लिए परेशानी होगी। सरकार को शादी आदि में इसके लिए अनुमति दे देनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: यूपी में अफसरों को कसने में जुटे योगी आदित्यनाथ, 100 दिनों का प्रायॉरिटी प्लान मांगा

अवैध बूचड़खानों पर सख़्ती के चलते राज्य के मीट कारोबारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरु की है। मीट कारोबारियों का सरकार पर यह भी आरोप है कि नगर निगम उनकी दुकान का लाइसेंस रिन्यू नहीं कर रहा है।