logo-image

उत्तर प्रदेश : गाजीपुर में विकास के नाम पर हो रहा भ्रष्टाचार, ग्रामीणों ने की शिकायत

यहां ग्रामीणों की शिकायत को जिलाधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए जिला भूमि संरक्षण अधिकारी केके सिंह को स्थलीय जांच में भेजा है.

Updated on: 12 Dec 2018, 03:17 PM

लखनऊ:

विकास के नाम पर भ्रष्टाचार है कि मानता ही नहीं.. ताज़ा मामला उत्तर प्रदेश के गाज़ीपुर के ज़मानियां तहसील क्षेत्र के सब्‍बलपुर खुर्द गांव में वित्तीय अनियमित्ता से जुड़े भ्रष्टाचार का है. यहां ग्रामीणों की शिकायत को जिलाधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए जिला भूमि संरक्षण अधिकारी केके सिंह को स्थलीय जांच में भेजा है. जिसके बाद गांव में हड़कंप की स्थिति है. ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव के माथे पर बल पड़ा हुआ है. वहीं जांच टीम ने कई जगहों पर ग्रामीणों की शिकायत को सही पाया और कार्य में गड़बड़ी देखी. इस संबंध में जिला भूमि संरक्षण अधिकारी के के सिंह ने बताया कि डीएम साहब के आदेश से मिट्टी खंडजा, आरसीसी सड़क, स्‍ट्रीट लाईट, शौचालय, आवास, पक्‍की नाली मरम्‍मत, हैडंपंप मरम्‍मत आदि की जांच की गयी है. जिसमें शौचालय निर्माण में कुछ कमियां पाई गईं है. प्रथम दृष्टीया आरोप सही प्रतीत हो रहे हैं मानक के अनुरूप कार्य नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें- पूर्व यूपी सीएम अखिलेश यादव ने कहा, बीजेपी के खिलाफ जो भी सरकार बनेगी उसको समर्थन देगी सपा

कई लोगों के बयान दर्ज किये गये हैं और विडियों फोटोग्राफी भी हुई है और सडक, नाली आदि की नाप भी की गयी है. जिसका अभिलेखों से मिलान किया जाएगा. मामले की अभी जांच चल रही है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को शेष जांच गैस कनेक्‍शन आवंटन की जांच, मनरेगा का कार्य, मिड डे मिल आदि की जांच की जाएगी. जिसके बाद जांच की रिपोर्ट तैयार कर जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि ग्राम प्रधान और संबंधित ग्राम सचिव की मिलीभगत से गांव में विकास कार्यों के लिए आई लाखों की धनराशि इन लोगों द्वारा डकार ली गई है जिससे आक्रोशित ग्रामवासियों ने जिलाधिकारी से शिकायत की थी.