logo-image

कांस्टेबल ने की योगी आदित्यनाथ सरकार को बर्खास्त करने की मांग तो आया ऐसा फरमान

वर्तमान में इटावा के रहने वाले कांस्टेबल मुनीश यादव नोएडा में तैनात हैं.

Updated on: 17 Jun 2019, 07:13 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है. योगी आदित्यनाथ सरकार को बर्खास्त करने की मांग करने पर पीएसी (प्रोविंशियल आर्म्ड कॉन्स्टेब्युलरी) के एक कांस्टेबल को बर्खास्त कर दिया गया है. वर्तमान में इटावा के रहने वाले मुनीश यादव नोएडा में तैनात हैं.

यह भी पढ़ें- UP के लखीमपुर में कोयले की तरह जल रही जमीन, निकल रहा धुआं, ये है कारण

दरअसल, कांस्टेबल मुनीश यादव ने शनिवार को अपनी वर्दी के साथ लाल समाजवादी टोपी पहनी और जिला कलेक्ट्रेट में एक तख्ती लेकर गए पहुंच गए. जिस पर लिखा था, 'योगी सरकार को बर्खास्त करो.' मुनीश यादव ने मीडिया से कहा कि राज्य सरकार को बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए, क्योंकि यह कानून और व्यवस्था कायम रखने में विफल रही है. उन्होंने कहा कि वह जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को इस संबंध में ज्ञापन देने आए थे. 

यह भी पढ़ें- हाथरस : तीन बेटियों ने इस समस्या के चलते PM मोदी को पत्र लिख कर आत्महत्या की अनुमति मांगी

जिलाधिकारी जेबी सिंह ने कहा कि कांस्टेबल उनसे नहीं मिला, लेकिन उन्होंने मीडियाकर्मियों से घटना के बारे में सुना है. वहीं पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने घटना का संज्ञान लिया है और घोर अनुशासनहीनता के आरोप में मुनीश यादव की बर्खास्तगी के आदेश जारी किए हैं. उधर, मुनीश यादव के परिवार के सदस्यों ने निवेदन किया कि वह मानसिक रूप से परेशान है इसलिए यह घटना हुई.

यह वीडियो देखें-