logo-image

कचौड़ी बेचने वाले की दुकान पर वाणिज्य कर विभाग का छापा, टर्न ओवर करोड़ो में

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. वाणिज्य कर विभाग की टीम ने जांच में एक छोटे से कचौड़ी व्यापारी के 60 लाख सालाना टर्न ओवर का खुलासा किया है.

Updated on: 24 Jun 2019, 06:40 PM

highlights

  • इंटेलिजेंस ब्यूरो लखनऊ में शिकायत की गई थी
  • कचौड़ी वाले ने स्वीकारी 60 लाख के टर्नओवर की बात
  • सभी कचौड़ी विक्रेता आए विभाग के रडार पर

अलीगढ़:

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. वाणिज्य कर विभाग की टीम ने जांच में एक छोटे से कचौड़ी व्यापारी के 60 लाख सालाना टर्न ओवर का खुलासा किया है. वाणिज्य कर विभाग ने जब इस बिना नाम वाले कचोड़ी दुकान की जांच की तो वाणिज्य कर विभाग की आंखें फटी की फटी रह गई.

यह भी पढ़ें- यूपी पुलिस वाहन चेकिंग के दौरान लोगों पर तान रही बंदूक, VIDEO देख डर जाएंगे आप

विभाग ने अनुमान लगाया है कि कचौड़ी वाले का सालाना टर्न ओवर एक करोड़ रुपये से भी ऊपर का हो सकता है. विभाग ने दुकानदार को नोटिस जारी किया है. अलीगढ़ के सीमा टॉकीज के पास एक छोटी सी कचौड़ी की दुकान है. इसमें मुकेश पिछले 10-12 सालों से कचौड़ी बेचता है.

यह भी पढ़ें- कानून व्यवस्था से राज्यपाल संतुष्ट, योगी सरकार को 100 में से 80 नंबर

कचौड़ी विक्रेता के खिलाफ इंटेलिजेंस ब्यूरो लखनऊ में शिकायत की गई थी. जिसके बाद अलीगढ़ तक विभाग में हड़कंप मच गया. शिकायत के बाद अलीगढ़ वाणिज्य कर विभाग की SIB टीम ने मुकेश कचौड़ी वाले का पता किया. जांच में सहयोग करते हुए मुकेश ने ही स्वीकार किया कि उसका लाखों का टर्न ओवर है.

यह भी पढ़ें- प्रयागराज: पुलिस मुठभेड़ में दो इनामी बदमाशों को लगी गोली

एजेंसी ने प्राथमिक जांच में कचोड़ी की बिक्री और कच्ची खाद्य सामग्री खरीद को लेकर कचौड़ी व्यापारी के 60 लाख रुपये के सालाना टर्न ओवर का खुलासा किया है. जीएसटी नियमों के मुताबिक 40 लाख रुपये से ज्यादा टर्न ओवर वाले व्यापारियों को जीएसटी पंजीकरण कराना अनिवार्य होता है. लेकिन कचौड़ी व्यापारी के 60 लाख रुपये के टर्न ओवर पर भी जीएसटी का पंजीयन नहीं मिला. जांच करने वाली कंपनी ने एक करोड़ से ज्यादा टर्न ओवर की संभावना जताई है.

कचौड़ी वाले आए निशाने पर

इस चौकाने वाले मामले के खुलासे के बाद एसआईबी के निशाने पर अब सभी कचौड़ी वाले आ गए हैं. छोटे से कचौड़ी विक्रेता का इतना टर्न ओवर का मामला सामने आने के बाद सभी बड़े कचौड़ी विक्रेता वाणिज्य कर विभाग के रडार पर हैं. टीम इन पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक तालानगरी में ठेले पर कचौड़ी बेचने वाले भी करोड़पति हैं. मामले के खुलासे के बाद कचौड़ी विक्रेताओं में खलबली मची है.