logo-image

Uttar pradesh: यूपी के 22 जिलों में आज होगा CNG, PNG गैस का शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) आज गोरखपुर, कुशीनगर और संत कबीर नगर सहित प्रदेश के 22 जिलों को सीएनजी(CNG) और पीएनजी(PNG) की सौगात देंगे.

Updated on: 22 Nov 2018, 02:19 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) आज गोरखपुर, कुशीनगर और संत कबीर नगर सहित प्रदेश के 22 जिलों को सीएनजी(CNG) और पीएनजी(PNG) की सौगात देंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) गोरखपुर के दीन दयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के प्रांगण से इस कार्यक्रम की आधारशिला रखेंगे. शाम 4:00 बजे से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम में चार हजार से अधिक लाभार्थियों को बुलाया गया है. इस कार्यक्रम में लाइव स्ट्रीमिंग के जरिये लोग प्रधानमंत्री को सुन सकेंगे, साथ ही यहां पर मुख्यमंत्री के द्वारा लोगों के बीच संबोधन कार्यक्रम भी होगा. गोरखपुर कुशीनगर और संत कबीर नगर में कुल 36 सीएनजी स्टेशन(CNG Station) और 178200 घरों में पाइपलाइन के जरिए घरेलू गैस देने की योजना का शिलान्यास आज विश्वविद्यालय कैंपस से मुख्यमंत्री करेंगे. 

यह भी पढ़ें -मिशन 2019 के लिए जुट गए उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री, यह है उनका Master Stroke

गौरतलब है कि इससे नगरवासियों को घर-घर में सस्ती,सुरक्षित रसोई गैस पहुंचाने के लिए पाइप लाइन बिछाई जाएगी. इसके साथ ही वाहनों में गैस भरने के लिेए CNG केंद्र की योजना है. पेट्रोलियम और नेचुरल गैस रेगुलेटर बोर्ड (PNGRB) से पाइप लाइन बिछाने का कार्य होगा. गैस पाइपों के द्वारा सीधे घरों तक पहुंचाई जाएगी. बता दें कि इसके लिए 12 अप्रैल से ही विभागीय कार्य चल रहे हैं.