logo-image

अयोध्या ब्लास्ट केस में बरी व्यक्ति के खिलाफ अपील की जाएगी- योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में हुए आतंकी हमले को लेकर प्रयागराज की विशेष अदालत द्वारा सुनाए गए फैसले का स्वागत किया.

Updated on: 19 Jun 2019, 08:25 AM

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के राम जन्मभूमि परिसर में 2005 में हुए आतंकी हमले को लेकर प्रयागराज की विशेष अदालत द्वारा सुनाए गए फैसले का मंगलवार को स्वागत किया. साथ ही उन्होंने कहा कि कहा कि इस मामले में जो व्यक्ति बरी हुआ है, उसके खिलाफ फिर से अपील की जाएगी. सरकार की तरफ से जारी बयान में मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि जो व्यक्ति बरी हुआ है, उस पर विधिक राय लेते हुए फिर से अपील की जाएगी और आगे के फैसले पर सरकार अपनी नजर बनाए रखेगी. 

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: संभल में भीषण सड़क हादसा, 8 लोगों की मौत, 10 से ज्यादा लोग

बता दें कि नैनी केंद्री जेल में सुनवाई करते हुए विशेष अदालत ने चार दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है. जबकि एक आरोपी को बरी कर दिया है. चारों दोषियों पर हमले की साजिश रचने का आरोप था. गौरतलब है कि पांच जुलाई, 2005 रामनगरी के इतिहास का काला दिन था. विस्फोटों और गोलियों की आवाज से रामनगरी हिल उठी थी. जिस समय अयोध्या में टेंट में विराजमान रामलला पर आतंकियों ने हमला किया, मंदिरों में रामनाम और घंटा-घड़ियाल की ध्वनि गूंज रही थी, लोग पूजा-पाठ में व्यस्त थे. 

यह भी पढ़ें- अनंतनाग में शहीद मेजर केतन ने कहा था, 'जल्द घर लौटूंगा मां'

सुबह करीब सवा 9 बजे राम जन्मभूमि परिसर में आधुनिक हथियारों से लैस आतंकवादियों ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी. आतंकियों ने बम धमाका भी किया था, जिसमें 2 आम नागरिक मारे गए थे. कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे. जवाबी कार्रवाई में जवानों ने भी 5 आतंकी मार गिराए थे और 5 अन्य आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया था. आतंकी हमले के प्रत्यक्षदर्शी आज भी घटना को याद करके सिहर उठते हैं.

यह वीडियो देखें-