logo-image

CM योगी ने लोकभवन में अधिकारियों के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था और अपराधों पर रोक लगाने का अभियान शुरू करने जा रहे हैं.

Updated on: 12 Jun 2019, 06:55 PM

लखनऊ:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था और अपराधों पर रोक लगाने का अभियान शुरू करने जा रहे हैं. मंडलों में जाकर कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की सच्चाई जानने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12,13 व 14 जून को राजधानी के लोकभवन के सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या, दो दिन पहले ही चुनी गई थीं अध्‍यक्ष

बुधवार को कानून व्यवस्था को लेकर हुई बैठक पर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दलितों, महिलाओं और अल्पसंख्यकों से संबंधित अपराधों पर ध्यान देने को कहा है. उन्होंने पुलिस की चौकसी और पेट्रोलिंग बढ़ाने का भी आदेश दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि जहां तैनाती हो वहीं निवास करें.

अपराध पर नियंत्रण रखने के लिए कार्य करें और जनता से संवाद स्थापित करें. लोकभवन में हुई पहली बैठक में कानून व्यवस्था की समीक्षा की गई. इस संयुक्त बैठक में महिला अपराध पर रोकथाम, यातायात व्यवस्था, अपराधियों, भू-माफिया और अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात की गई है.

यह भी पढ़ें- उप्र : मुख्यमंत्री संग बैठक से पहले अधिकारियों के फोन बाहर रखवाए गए

बैठक में मुख्य सचिव के साथ प्रमुख सचिव व सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक, प्रत्येक जिले के कलेक्टर व विशेष सचिव स्तर के प्रशासनिक अधिकारी, सभी एसएसपी व एसपी और मुख्यालय में तैनात एसएसपी व एसपी स्तर के आइपीएस अधिकारी इस बैठक में मौजूद रहे.