logo-image

युवाओं के मन की बात कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, बेबाकी से दिया छात्रों के सवालों का जवाब, पढ़ें क्या थे सवाल

संवाद कार्यक्रम का सभी 80 लोकसभा क्षेत्र में सीधा प्रसारण, कार्यक्रम के जरिए 2 लाख से अधिक युवाओं से मन की बात सीएम योगी कर रहे हैं.

Updated on: 22 Feb 2019, 03:55 PM

लखनऊ:

सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ के आईईटी इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित 'युवाओं के मन की बात' कार्यक्रम में पहुंचे. कार्यक्रम में प्रदेश के युवाओं से सीएम योगी का संवाद, 'भारत के मन की बात-मोदी के साथ' अभियान के तहत युवाओं से संवाद, 'युवाओं के मन की बात' कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद हो रहा है. मेरठ, आगरा, गोरखपुर, कानपुर और वाराणसी के युवाओं से दो तरफा संवाद हो रहा है. संवाद कार्यक्रम का सभी 80 लोकसभा क्षेत्र में सीधा प्रसारण, कार्यक्रम के जरिए 2 लाख से अधिक युवाओं से मन की बात सीएम योगी कर रहे हैं.

युवाओं से संवाद के क्रम में बीटेक के छात्र आदित्य ने सीएम योगी से पुलवामा आतंकी हमले से जुड़ा सवाल पूछा और जानने की कोशिश की कि हमारी सुरक्षा एजेंसी क्या रही है. इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जवाब दिया कि जिस तरह दिया बुझने से पहले उसकी लौ फड़फड़ाती है, उसी तरह आतंकवाद भी अब अपने समापन की ओर है और उसी वजह से आतंकी संगठन छटपटा रहे हैं. केंद्र सरकार ने आतंकी संगठनों के खिलाफ व्यापक मुहिम छेड़ी हुई है. पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड को भी अगले 48 घंटों में मार गिराया गया.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, कल यूपी में हमने भी पुलवामा से जुड़े मामले में एक ऑपरेशन किया है और हमारी सुरक्षा एजेंसियों की प्रक्रिया लगातार जारी है. हम आगे भी इस मामले में और कार्रवाई करेंगे. इस दौरान सीएम पुलवामा आतंकी हमले पर छात्र को जवाब देते हुए भावुक हो गए. युवा संवाद में सीएम योगी से ट्विटर के जरिए विपुल बंसल ने सवाल पूछा कि राजनीतिक दल बीजेपी को हटाने के लिए महागठबंधन क्यों कर रहे हैं.

सीएम योगी ने जवाब दिया कि देश की एकता-अखंडता और सुरक्षा की कीमत पर कुछ लोग राजनीति करते हैं. तुष्टिकरण के नाम पर आतंकवाद को फलने-फूलने में मदद करते हैं. भारत को अस्थिरता की ओर ले जाने का ये गठबंधन है. देश में अराजकता फैलाना वाला ये गठबंधन है. मोदी के नेतृत्व में देश व्यापक परिवर्तन आया है. भारतीय जनता पार्टी दोबारा फिर से सरकार बनाने में सफल होगी.