logo-image

SP-BSP गठबंधन पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, अपने अस्तित्व को बचाने के लिए हो रहा गठजोड़, जनता करेगी फैसला

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के गठबंधन का ऐलान शनिवार (12 जनवरी) को हो सकता है.

Updated on: 11 Jan 2019, 04:31 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के गठबंधन का ऐलान शनिवार (12 जनवरी) को हो सकता है. एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीएसपी सुप्रीमो मायावती संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सीटों के बंटवारे को लेकर खुलासा करेंगे. लोकसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) का तोड़ निकालने के लिए बन रहे इस गठबंधन को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का क्या राय है इस पर उन्होंने जवाब दिया है. पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एसपी और बीएसपी के बीच गठबंधन अपने अस्तित्व बचाने के लिए है, इससे ज्यादा कुछ नहीं है. 

इसे भी पढ़ें : मायावती-अखिलेश के गठबंधन में रालोद नेता अजित सिंह ने फंसाया पेंच, बोले, मुझे प्रेस कांफ्रेंस की खबर नहीं

उन्होंने आगे कहा, 'एसपी और बीएसपी गठबंधन को लेकर जनता सब जानती है और उसके अनुसार ही वोट करेगी.'

सूत्रों के मुताबिक दोनों दलों के बीच सीटों को लेकर सहमति बन गई है. 37-37 लोकसभा सीटों पर दोनों दल चुनाव लड़ने को सहमत हो गए हैं. 3 लोकसभा सीटें राष्‍ट्रीय लोकदल को दिए जाने पर सहमति बनी है. आरएलडी के लिए मथुरा, बागपत और कैराना सीट देने की बात हुई है. रायबरेली और अमेठी में गठबंधन का कोई प्रत्‍याशी नहीं होगा. गठबंधन ने कांग्रेस के लिए ये सीटें छोड़ी हैं.