UPPSC में घोटाला मामला, CBI ने दर्ज की प्राथमिकी

सीबीआई ने इलाहाबाद स्थित यूपीपीएससी द्वारा 2012 से 2017 के बीच कराई गई परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं की छानबीन करने के लिए एक प्राथमिक जांच दर्ज की थी।

  |   Updated On : May 05, 2018 10:53 PM
UPPSC में घोटाला मामला, CBI ने दर्ज की प्राथमिकी

UPPSC में घोटाला मामला, CBI ने दर्ज की प्राथमिकी

नई दिल्ली:  

केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (सीबीआई) ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा 2015 में ली गई उच्च अधीनस्थ परीक्षा में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की है। सूत्रों की मानें तो सीबीआई अभी और भी प्राथमिकी दर्ज कर सकता है।

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी को परीक्षा की जांच शुरू करने के लिए राज्य सरकार से एक सिफारिश मिली थी, जिसमें नियमों का उल्लंघन, पक्षपात और कुछ जातियों को तरजीह देने समेत कई अन्य आरोप लगाए गए थे।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने इलाहाबाद स्थित यूपीपीएससी द्वारा 2012 से 2017 के बीच कराई गई परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं की छानबीन करने के लिए एक प्राथमिक जांच दर्ज की थी।

उन्‍होंने बताया कि इकट्ठा किए गए सबूतों के आधार पर जांच एजेंसी ने आज यूपीपीएससी के अज्ञात अधिकारियों और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। उन पर आपराधिक साजिश रचने, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं। सीबीआई ने 2015 में उच्च अधीनस्थ स्टाफ के लिए हुई परीक्षा के सिलसिले में यह प्राथमिकी दर्ज की।

ये भी पढ़ें: मिजोरम में पहला मेडिकल कॉलेज अगस्त में खुलेगा

First Published: Saturday, May 05, 2018 10:43 PM

RELATED TAG: Uppsc,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो