logo-image

जहरीली शराब कांड : कांग्रेस ने CBI जांच की मांग करते हुए सीएम योगी से मांगा इस्तीफा

सदन में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने नियम 311 के तहत जहरीली शराब कांड के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरने की कोशिश की.

Updated on: 11 Feb 2019, 01:11 PM

लखनऊ:

बजट सत्र में आज 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद ही विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया. सदन में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने नियम 311 के तहत ज़हरीली शराब कांड(Poisonous liquor) के मुद्दे पर योगी सरकार(yogi sarkar) को घेरने की कोशिश की. इस हंगामे के बीच विपक्षी सदस्य वेल में आकर नारेबाजी करने लगे. जहरीली शराब कांड में जवाब देते हुए संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना(Suresh Khanna) ने कहा कि सरकार ने इस पूरी घटना का संज्ञान लिया है और मामले में कठोर कार्रवाई की जा रही है. लापरवाह अधिकारियों को निलंबित किया गया है, इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए सरकार कड़े कदम उठा रही है.

यह भी पढ़ें- वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रियों को लेना ही होगा खाना, करने होंगे इतने रुपये तक खर्च

सरकार के जवाब से संतुष्ट न होने पर कांग्रेस के सदस्यों ने इस घटना की सीबीआई जांच(cbi enquiry) की मांग करते हुए सीएम योगी(cm yogi) के इस्तीफे की मांग भी की है.
हंगामे के चलते फिलहाल सदन की कार्यवाही 12:20 तक स्थगित कर दी गई है. आज विधानसभा(Assembly) में बजट (Budget)पर चर्चा के दौरान सीएम योगी(cm yogi adityanath) भी शामिल होंगे और दोपहर 3 बजे सीएम अपना वक्तव्य देंगे, इस दौरान सीएम योगी विपक्ष के लगाए गए गन्ना किसानों के भुगतान आदि के सवालों पर भी जवाब दे सकते हैं.