logo-image

उत्तर प्रदेश : 20 लाख की रंगदारी न देने पर परिवार को बम से उड़ाने की मिली धमकी

सर्राफा व्यापारी के मुताबिक आज सुबह एक अंजाम नंबर से फ़ोन आया और 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी.

Updated on: 10 Jan 2019, 11:28 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक सर्राफा व्यापारी को एक संदिग्ध फ़ोन नम्बर से धमकी भरा फ़ोन आने का मामला सामने आया हैं. सर्राफा व्यापारी के मुताबिक आज सुबह एक अंजाम नंबर से फ़ोन आया और 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी. व्यापारी के मुताबिक फ़ोन कॉल से धमकी देने वाले शख्स ने धमकाते हुए कहा कि यदि उसे यह रकम नहीं मिली तो वह घर में बम रखकर पूरे परिवार सहित उसे खत्म कर देगा. फ़ोन कॉल के कुछ ही देर बाद घर के बाहर बम नुमा एक संदिग्ध वस्तु बरामद होने से परिवार में हड़कंप मचा गया. व्यापारी ने आनन-फानन में मामले की जानकारी पुलिस को दी.

यह भी पढ़ें- प्रयागराज: कुंभ मेला में बड़ा हादसा, हेलिपोर्ट बिल्डिंग का एक हिस्सा गिरा

घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी हैं. मामला लहरपुर कस्बे का है. यहां हरीश रस्तोगी उर्फ गोलू पेशे से सर्राफा व्यापारी हैं. जानकारी के मुताबिक आज सुबह एक फ़ोन कॉल के जरिये धमकी देते हुए 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गयी थी.व्यापारी के मुताबिक फ़ोन करने वाले शख्स ने अपना नाम 'पता नहीं' बताया और व्यापारी की डिटेल बताकर उससे 20 लाख की रंगदारी मांगी और न देने पर उसे और उसके परिवार को घर में बम लगाकर जान से मार देने की धमकी भी दी.

पुलिस के मुताबिक कई घण्टों बाद व्यापारी के घर के बाहरी हिस्से पर बम नुमा दिखने वाली एक डिवाइस बरामद हुयी जिससे आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्क़वायड और बम निरोधक दस्ते की टीम के साथ जांच पड़ताल शुरू की. कई घण्टों तक चली पड़ताल के बाद बम नुमा दिखने वाली डिवाइस बच्चों के खेलने वाला खिलौना निकला. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक व्यापारी को धमकाने वाले शख्स की तलाश सर्विलांस टीम की मदद से शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक व्यापारी पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं और धमकाने वाले शख्स की तलाश की जा रही हैं.