logo-image

बुलंदशहर हिंसा : पुलिसकर्मी हत्या मामले में 1 और आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दिसंबर में भीड़ द्वारा हिंसा की घटना में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के प्रमुख आरोपियों में से 1 को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

Updated on: 01 Jan 2019, 09:39 AM

बुलंदशहर:

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पिछले साल दिसंबर में भीड़ द्वारा हिंसा की घटना में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के प्रमुख आरोपियों में से 1 को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) प्रभाकर चौधरी ने बताया कि मामले के प्रमुख अभियुक्त कलुआ की बुलंदशहर के एक दूर-दराज के गांव में मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद उसे वहां से गिरफ्तार कर लिया गया.

कलुआ पर सिंह के सिर पर कुल्हाड़ी से वार करने का आरोप है, उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस इंस्पेक्टर को इसके बाद प्रशांत नट ने गोली मार दी थी, जो पहले से ही पुलिस हिरासत में है.

बुलंदशहर में गोकशी के शक में पिछले साल 3 दिसंबर को हुई गोलीबारी की वारदात और हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और सुमित कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. स्थानीय अदालत इस घटना में सभी फरार आरोपियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर चुकी है.

इससे पहले एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया था कि हमले के दौरान इंस्पेक्टर ने सेल्फ डिफेंस में गोली चलाई थी, जिससे सुमित नाम के एक युवक की मौत हो गई थी.

और पढ़ें : बुलंदशहर हिंसा: बीजेपी विधायक का चौंकाने वाला बयान, इंस्पेक्टर सुबोध कुमार ने खुद को मारी गोली

3 दिसंबर को हुई बुलंदशहर हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने अब तक 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं विशेष जांच दल (एसआईटी) अब भी हिंसा की घटना की जांच कर रही है.

(IANS इनपुट्स के साथ)