logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

हरदोई में बोलीं मायावती, 'भाजपा के राज में गरीबों का हो रहा शोषण'

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बसपा सुप्रीमो ने हरदोई में जनसभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा.

Updated on: 23 Apr 2019, 02:13 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बसपा सुप्रीमो ने हरदोई में जनसभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में दलिति, पिछड़ों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय हो रहा है. उन्होंने कहा कि बसपा कहने से ज्यादा करने में विश्वास रखती है. भाजपा जनता को जो अच्छे दिन नहीं दिखा पाई है वो बसपा करेगी.

उन्होंने कहा कि भाजपा का नारा सबका साथ सबका विकास है. लेकिन वह सभी लोगों को साथ लेकर नहीं चल सकती. बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीब परिवारों को मुफ्त में धन बांटने की बात कर रही है. लेकिन वह भी जुमला ही निकलेगा. बसपा जीतने के बाद सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में लोगों को रोजगार मुहैया करवाएगी. पूरी तरह से गरीबी तभी खत्म हो सकती है जब 'हर हाथ काम' हो.

सामान्य वर्ग के आरक्षण पर उन्होंने कहा कि बसपा ने ही सबसे पहले गरीबों को आरक्षण देने की बात की थी. चाहे वह उच्च वर्ग का ही क्यों न हो लेकिन अगर गरीब है तो उसे आरक्षण मिलना चाहिए. जनता से उन्होंने कहा कि अगर केंद्र में हमारी सरकार बनती है तो हम सबका ध्यान रखेंगे. लेकिन सामान्य वर्ग के गरीबों, दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों को प्राथमिकता के साथ बढ़ाया जाएगा.

मायावती ने बसपा की नीलू सत्यार्थी के लिए वोट मांगा. यहां उन्होंने कहा कि हमने विधानसभा में भी उन्हें प्रत्याशी बनाया था. लेकिन EVM मशीनों में गड़बड़ी के कारण हम जीत नहीं सके. हरदोई की जनता ने इन्हें जिताने का प्रयास किया लेकिन मशीनों ने उन्हें हरा दिया. इस बार हमारी महिला उम्मीदवार को आप जिताएं. यहां मायावती ने सपा के लिए भी वोट मांगा.