logo-image

उत्‍तर प्रदेश : भदोही के एक मकान में धमाका, 10 लोगों की मौत

उत्‍तर प्रदेश : भदोही के एक मकान में धमाका, 4 लोगों की मौत

Updated on: 23 Feb 2019, 04:26 PM

नई दिल्ली:

यूपी के भदोही जिले में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. एक मकान में धमाका होने से आसपास के लोगों में भगदड़ मच गई. बताया जा रहा है कि इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई. इस ब्लास्ट से आसपास के मकानों में दरारें आ गई हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस और अग्निशमन की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई है. मामले में भदोही पुलिस ने जो जानकारी दी गई उसमें कहा गया है कि अख्तर अली भदोही जिले में चौरी थाना क्षेत्र में वाराणसी-भदोही राजमार्ग के साथ मकान में अपनी कालीन निर्माण इकाई चलाता है. दोपहर 12 बजे के आसपास उनकी इमारत के भीतर एक बड़ा विस्फोट हुआ जिसके बाद यह पूरी तरह से ध्वस्त हो गया.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: 126 करोड़ रुपये के जमीन-घोटाले की जांच करने पहुंची CBI टीम पर हमला, शिकायत दर्ज

बताया गया कि धमाका इतना जबरदस्त था कि पड़ोसी की इमारत भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. वहीं धमाके की आवाज से इलाके में हड़कंप मच गया. आबाज सुनकर मिनटों में वहां स्थानीय लोगों का जमावड़ा लग गया और उन्होंने मलबे में दबे लोगों को बचाना शुरू कर दिया. चौरी पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई और वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी. स्थानीय लोगों ने दावा किया कि विस्फोट होने के वक्त बड़ी संख्या में मजदूर कालीन बुनने में व्यस्त थे.

पुलिस के मुताबिक, हादसे की वजह अभी स्पष्ट नहीं है. बम निरोधक दस्ते और फरेंसिक एक्सपर्ट्स की जांच में ही सामने आ पाएगा कि इस भीषण विस्फोट की वजह क्या थी.