बीएसपी प्रमुख मायावती बोंली, BJP ने आरएसएस एजेंडे के तहत योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया

उत्तर प्रदेश के नये मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के बाद बीएसपी प्रमुख मायावती ने बीजेपी पर कई तीखे आरोप लगाये। मायावती ने कहा कि बीजेपी ने यहां प्रदेश में आरएसएस के अजेंडे को पूरा करने के उद्देश्य से ही क्षत्रिय समाज से छांट कर योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाया है।

  |   Updated On : March 20, 2017 07:49 AM
बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती (एएनआई)

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती (एएनआई)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के नये मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के बाद बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) प्रमुख मायावती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि पार्टी ने प्रदेश में आरएसएस के अजेंडे को पूरा करने के उद्देश्य से ही क्षत्रिय समाज से छांट कर योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाया है। योदी आदित्यनाथ कट्टर हिंदुत्व की राजनीति के समर्थक रहे हैं। 

बीएसपी प्रमुख मायावती ने बीजेपी पर पिछड़ा वर्ग विरोधी कार्ड खेलने का आरोप लगाया। मायावती ने कहा, 'बीजेपी ने दलित और ओबीसी समाज के साथ ब्राह्मणों की भी उपेक्षा की है। बीजेपी ने केशव प्रसाद मौर्य को आगे कर ओबीसी समाज की वोट तो हासिल कर ली, लेकिन उन्हें सीएम नहीं बनाया है।'

यह भी पढ़ें- UP में 'योगीराज' का आगाज, आदित्यनाथ ने सीएम तो केपी मौर्य और दिनेश शर्मा ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

मायावती ने एक बार फिर से वोटिंग में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया और कहा कि यह पार्टी वोटिंग मशीन में गड़बड़ी करके सत्ता में आई है। बता दें कि मायावती ने वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गड़बड़ी का आरोप लगाया था और चुनाव रद्द कर बैलेट के जरिये चुनाव कराने की मांग की थी।

साथ ही मायावती ने कहा कि बीजेपी के योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने के पीछे लक्ष्य 2019 लोकसभा चुनाव है। मायावती ने कहा कि बीजेपी 2019 में योगी आदित्यनाथ को आगे करके विकास के मुद्दे पर नहीं बल्कि धुव्रीकरण के मुद्दे पर अगला लोकसभा चुनाव लड़ेगी।  

यह भी पढ़ें- सीएम मनोहर लाल खट्टर बोले, जाटों को जरूर मिलेगा न्याय, जल्द सुलझेगा आरक्षण का मुद्दा

First Published: Sunday, March 19, 2017 07:08 PM

RELATED TAG: Bsp Chief Mayawati, Up Cm Yogi Adityanath,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो