logo-image

STF की बड़ी कार्रवाई, UP TET में सॉल्‍वर गैंग का भंडाफोड़, 6 सदस्‍य दबोचे

आज उत्‍तर प्रदेश TET की परीक्षा में STF की बरेली इकाई ने सॉल्वर गैंग का भण्डाफोड़ किया है. गैंग के 6 सदस्‍य गिरफ्तार कर लिए गए हैं. STF इनसे पूछताछ कर रही है.

Updated on: 18 Nov 2018, 01:44 PM

बरेली:

आज उत्‍तर प्रदेश TET की परीक्षा में STF की बरेली इकाई ने सॉल्वर गैंग का भण्डाफोड़ किया है. गैंग के 6 सदस्‍य गिरफ्तार कर लिए गए हैं. STF इनसे पूछताछ कर रही है. पकड़े गए लोगों में सचिन पुत्र डालचन्द्र, निवासी कांशीरामनगर, मुरादाबाद, जितेन्द्र कुमार सैनी पुत्र रामसिंह सैनी, निवासी लोधीपुर वीजलपुर, थाना-मछोला, मुरादाबाद, विपिन कुमार पुत्र अतर सिंह निवासी डबुआपुर, थाना-जालौन, जनपद जालौन, सौरभ अस्थाना पुत्र गोपाल, अस्थाना, आवास विकास कल्यानपुर, कानपुर, मिथिलेश पुत्र दामोदर, निवासी-कैराकादू, थाना-गिदोर, जिला-जमुही, बिहार और सिप्पू उर्फ सिरदारी, पुत्र राजेन्द्र, निवासी-राहनन, थाना-सिकन्दरा, जमुही, बिहार शामिल हैं.

इससे पहले उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) रविवार सुबह शुरू हुई. शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2018 के प्राथमिक स्तर के पेपर में 7 साल के अंतराल के बाद बीएड डिग्रीधारी सम्मिलित हुए. परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की हेर-फेर न हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि टीईटी के दौरान परीक्षा केंद्रों के गेट पर वीडियो रिकार्डिंग की जाएगी. इस बार 18 लाख अभ्यर्थी इसमें भाग ले रहे हैं. परीक्षा इंटेलिजेंस और एसटीएफ(STF) की निगरानी में आयोजित की जा रही है. यूपी के सभी 75 जिलों में दो पालियों में परीक्षा हो रही है.

परीक्षा से पहले सॉल्वर गैंग पकड़े जाने के बाद योगी सरकार ने पूरी परीक्षा के दौरान इंटेलिजेंस एजेंसियों और एसटीएफ को एलर्ट कर दिया है. अथॉरिटी के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी के मुताबिक परीक्षा के लिए सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

सुबह की पाली की परीक्षा देकर निकले अभ्यर्थियों ने प्रश्न पत्र को लेकर मिलीजुली प्रतिक्रिया दी. कुछ ने प्रश्नपत्र को आसान तो कुछ ने कठिन कहा, तो कुछ अभ्यर्थियों ने प्रश्नपत्र को लेकर शिकायत की और कहा कि कुछ प्रश्नों में 2 सही उत्तर थे, जिससे कन्फ्यूजन उत्पन्न हुआ.