logo-image

BHU के प्रोफेसर पर छात्राओं ने ही लगाए छेड़छाड़ के आरोप, जांच शुरू

वाराणसी के काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर पर छेड़खानी का आरोप लगा है. ये आरोप बायोलॉजी के बीएससी पांचवें सेमेस्टर की छात्राओं ने सामूहिक रूप से लगाए हैं.

Updated on: 23 Oct 2018, 01:01 PM

वाराणसी:

वाराणसी के काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर पर छेड़खानी का आरोप लगा है. ये आरोप बायोलॉजी के बीएससी पांचवें सेमेस्टर की छात्राओं ने सामूहिक रूप से लगाए हैं. छात्राओं ने वीसी राकेश भटनागर को लेटर लिखकर आरोपी प्रोफेसर की शिकायत की है. चार पन्ने के शिकायती लेटर में छात्राओं ने बताया है कि, कुछ दिनों पहले एक एजुकेशनल टूर के दौरान प्रोफेसर ने कुछ लड़कियों को अलग से बुलाकर आपत्तिजनक कलाकृतियों के बारे में बताने लगे. लड़कियों ने जब इस पर आपत्ति जतायी तो उन्होंने कहा कि, यह साइंस है और इसको जानने का प्रयास होना चाहिए.

यह मामला सोमवार को मामला प्रकाश में आया. अपनी शिकायत में छात्राओं ने कहा कुछ दिनों पहले जगरनाथपुरी एजुकेशनल टूर पर गए थे. भुवनेश्वर नंदन जूलॉजिकल पार्क न ले जाकर कोणार्क मंदिर प्रोफ़ेसर लेकर गए. हम कुछ लड़कियों को अलग से बुलाकर वहा बनी कलाकृतियों के बारे में बताने लगे. कुछ ने आपत्ति किया तो बोले साइंस है ,इसको जानने का प्रयास होना चाहिए.

फिलहाल अभी इस मामले की जांच चल रही है. खासबात यह है कि इन दिनों देश में यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाने के लिए महिलाओं का मी टू कैंपेन चल रहा है जिसके तहत कई बड़े नामों का खुलासा हुआ जिन पर किसी न किसी महिला ने उत्पीड़न का आरोप लगा है. ऐसे लोगों में फिल्म सितारे से लेकर राजनेता और फिल्म निर्माता से लेकर पड़े पत्रकारों के नाम शामिल हैं.