logo-image

बीएचयू छात्रों और दुकानदारों के बीच छेड़खानी को लेकर मारपीट, जमकर हुआ पथराव

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में शनिवार देर रात काशी विश्व विद्यालय और स्थानीय दुकानकारों के बीच जमकर बवाल हुआ। बीएचयू के छात्रों ने लंका पर एक घंटे से ज्यादा समय तक बवाल किया

Updated on: 19 Feb 2017, 09:11 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में शनिवार देर रात काशी विश्व विद्यालय के छात्रों और स्थानीय दुकानकारों के बीच जमकर बवाल हुआ। बीएचयू के छात्रों ने लंका पर एक घंटे से ज्यादा समय तक बवाल किया। दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई और पथराव भी किया गया। यह सारा विवाद एक छात्रा से छेड़खानी को लेकर हुआ था।

क्या हैं मामला ?

बताया जा रहा है कि पास में ही स्थित सब्जी मंडी में बीएचयू की किसी छात्रा के साथ छेड़खानी हुई थी, जिसके बाद से छात्रों ने परिसर से बाहर निकलकर स्थानीय दुकानदारों के साथ मारपीट की और उपद्रव मचाया।

यह भी पढ़ें- आंकड़ों में यूपी विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण के लिए 69 सीटों पर चुनाव जारी, 826 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

दरअसल शनिवार शाम को लगभग 8 बजे अचानक से विश्विद्यालय परिसर से सैकड़ों की संख्या में छात्र बाहर आकर दुकानदारों को मारने पीटने लगे। अपने हाथों में रॉड और डंडे लिए छात्र किसी को भी नहीं बख्श रहे थे। छात्रों के बाद अब वहां के दुकानदार भी एकत्रित हुए तो पुलिस अतिरिक्त बल बुलाया गया। कुछ ही देर बाद दोनों तरफ से पथराव शुरु हो गया। 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर जा पहुंची और हालात को काबू करने की कोशिश की लेकिन छात्र नहीं माने। उन्होंने पुलिस पर भी पथराव कर दिया। इस घटना से इलाके में दहशत फैल गई और आसपास की सभी दुकानें बंद कर दी गई।

यह भी पढ़ें- यूपी विधानसभा चुनाव Live: तीसरे चरण के लिए वोटिंग शुरू, 12 जिलों की 69 सीटों पर डाले जा रहे हैं वोट

पेट्रोल बम फेंके जाने की चर्चा

दुकानदारों के अनुसार छात्रों ने पेट्रोल बम का भी इस्तेमाल किया। छात्रों के सामने जो कोई भी आया उसकी पिटायी कर दी गई। घटना के बाद माहौल तनावपूर्ण बना हुआ हैं। तनाव को देखते हुए लंका स्थित बीएचयू गेट पर एक कंपनी पीएसी, तीन थानों की फोर्स और क्यूआरटी तैनात की गई है।