logo-image

अगर Online खरीद रहे हैं महंगे फोन तो हो जाइए सावधान, डमी फोन को असली बता कर हो रही ठगी

गाजियाबाद कोतवाली पुलिस ने ओएलएक्स (OLX) साइट पर एक नामी ब्रांड (Apple Iphone) के डमी फोन बेचने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 03 Mar 2019, 09:11 AM

गाजियाबाद:

गाजियाबाद कोतवाली पुलिस ने ओएलएक्स (OLX) साइट पर एक नामी ब्रांड (Apple Iphone) के डमी फोन बेचने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. इसके पास से 40 डमी फोन बरामद किए गए हैं.  एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि रमाला निवासी वासू तोमर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि कोई व्यक्ति ओएलएक्स साइट पर ब्रांडेड कंपनी एप्पल के डमी फोन बेच कर ठगी कर रहा है.  

पुलिस ने इस सूचना पर ओएलएक्स से अभियुक्त की आईडी को सर्च कर सर्विलांस पर लगाया. इसके बाद एक टीम गठित की गई. बताया गया कि बाद में पुलिस ने एक्सप्रेस मार्केट स्थित दुकान पर छापा मार कर शास्त्रीनगर गाजियाबाद निवासी संजय त्यागी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस टीम ने एक्सप्रेस मार्केट स्थित इसकी दुकान प्रिया कम्युनिकेशन पर दबिश देकर डब्बा पैक 40 डमी फोन बरामद कर लिए.

यह भी पढ़ेंः Redmi note 7 और Samsung galaxy सीरीज को टक्कर देने बाजार में उतरेगा Realme 3, 4 मार्च को होगा लांच

एसपी सिटी ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि ये दिल्ली की गफ्फार मार्केट से सस्ते डमी फोन खरीद कर लाता था और ओएलएक्स पर इन  फोन की  बुकिंग करता था. एकाउंट में पैसे डलवा लेता था या डिलीवरी ब्वाय की मार्फत डब्बा पैक डमी फोन भेजता था. ये फोन कुछ समय बाद ही खराब हो जाते थे और मोबाइल रिपेयरिंग दुकान पर जांच कराने पर पता चलता था कि डमी फोन असली बता कर महंगे दाम में बेच दिया गया.