logo-image

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव: अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्र सभा का कब्जा, हॉस्टल में आगजनी

पुलिस ने दमकल की गाडियों को बुलाकर आग पर काबू पा लिया. फिलहाल विश्वविद्यालय कैंपस और उससे सटे हास्टलों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है.

Updated on: 06 Oct 2018, 11:56 AM

नई दिल्ली:

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव परिणाम आने के बाद छात्रों ने जमकर बवाल काटा. परिणाम आने के वक्त करीब दो दर्जन से भी ज्यादा देसी बम फोड़े गए. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई जिंदा बम बरामद किए. परिणाम आने के बाद उपद्रवी छात्रों और पुलिस के बीच पत्थरबाज़ी भी शुरू हो गई. इस दौरान छात्रों ने जमकर तांडव किए. कुछ छात्रों ने विश्वविद्यालय के दूसरे हास्टल हालैंड हाल में रह रहे छात्रों के कमरों में आग लगा दी.

उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. हालैंड हाल हास्टल में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और वर्तमान में निर्वाचित हुए अध्यक्ष का कमरा भी था जिससे उनका भी सामान और कालेज से मिली डिग्रियां जलकर खाक हो गई.

पुलिस ने दमकल की गाडियों को बुलाकर आग पर काबू पा लिया. फिलहाल विश्वविद्यालय कैंपस और उससे सटे हास्टलों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है. हालांकि  स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई है.

इसे भी पढ़ेंः 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीख ऐलान संभव, आयोग आज कर सकता है घोषणा

6 अक्टूबर को निर्वाचित छात्र नेताओं का शपथ ग्रहण है. माना जा रहा है कि शपथ ग्रहण को आगे भी टाला जा सकता है. अध्यक्ष के पद पर जय प्रकाश यादव ने जीत दर्ज की है.